भारतनये साल पर कम खर्चे में थाईलैंड घुमा रहा...

नये साल पर कम खर्चे में थाईलैंड घुमा रहा IRCTC,तुरंत देखें डिटेल

-

होमभारतनये साल पर कम खर्चे में थाईलैंड घुमा रहा IRCTC,तुरंत देखें डिटेल

नये साल पर कम खर्चे में थाईलैंड घुमा रहा IRCTC,तुरंत देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC Thailand Tour Package: दिसंबर का महीना आने वाला है। दिसंबर साल का आखिरी महीना होता है तो दिसंबर के साथ ही साल 2023 भी समाप्त हो जाएगा। फिर आएगा नया साल 2024। नये साल की छुट्टियों पर लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लॉन बनाते हैं। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लॉन बना रहे हैं तो यह खबर आपको बहुत मदद करने वाली है। अगर आप भी विदेश में नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबर ही है। बता दें आईआरसीटीसी ने थाईलैंड में नए साल के जश्न के लिए स्पेशल पैकेज लॅान्च किया है। IRCTC का यह टूर पैकेज कम बजट वालों के लिए भी है। इस पैकेज में ही आपके खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की उचित व्यवस्था की गई है।

ये मिलेंगी सुविधाएं

बता दें कि आईआरसीटीसी ने खासकर राजधानी लखनऊ और मुंबई के लोगों के लिए पैकेज डिजाइन किया है। जिसमें सैलानियों को मुंबई से फ्लाइट द्वारा बैंकॉक (थाईलैंड) और वापसी की यात्रा बैंकॉक (थाईलैंड) सीधी फ्लाइट से लखनऊ की गई है। पैकेज में रुकने से लेकर ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर की व्यवस्था भी है। टूर की समयावधि 4 रात और 5 दिन की तय की गई है। यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर अपना टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी बुकिंग की जा सकती है। आइये जानते हैं टूर में कितना खर्च प्रति यात्री आएगा।

कितना करना होगा खर्च

आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नान Treasures of Thailand ex Mumbai रखा है। जिससे किसी को कोई कंफ्यूजन न हो। इस पैकेज के दौरान आपको बैंकॉक और पटाया की खूबसूरत जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इस पूरे पैकेज पर आपको कम से कम 58,900 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें कोई ऑफर नहीं दिया गया है। यदि आप दो लोगों के साथ टिकट बुक कराते हैं तो भी उतना ही खर्च करना होगा। पैकेज में आपको इंश्योरेंस अलग से कराने की कोई जरूरत नहीं है। टूर के दौरान एक हिन्दी बोलने वाले गाइ़ड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। प्रति सैलानी की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है।

ये भी पढ़ें:Indian Railways: अब इस रूट पर भी दौड़ेगी वंदे भारत,इस स्टेशन के यात्री भी कर सकेंगे सफर

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम– Treasures of Thailand ex Mumbai (WMO033)
डेस्टिनेशन कवर– पटाया और बैंकॉक
टूर डेट– 10 से 14 जनवरी, 2024
टूर की अवधि– 5 दिन/4 रात
मील प्लान– ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
ट्रैवलिंग मोड– फ्लाइट
एयरपोर्ट/प्रस्थान का समय– मुंबई एयरपोर्ट/00:10 बजे

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you