भारतEarthquake Delhi NCR: भूकंप के तेज झटकों से हिला...

Earthquake Delhi NCR: भूकंप के तेज झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर,6.2 थी तीव्रता,देखें वीडियो

arthquake Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि लोगों में खलबली मच गई और लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकाल कर सड़कों की तरफ दौड़ पड़े. भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है. इस के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं

-

होमभारतEarthquake Delhi NCR: भूकंप के तेज झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर,6.2 थी तीव्रता,देखें वीडियो

Earthquake Delhi NCR: भूकंप के तेज झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर,6.2 थी तीव्रता,देखें वीडियो

Published Date :

Follow Us On :

Earthquake Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि लोगों में खलबली मच गई और लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकाल कर सड़कों की तरफ दौड़ पड़े. भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है. इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं

आए थे 2 झटके 

दिल्ली एनसीआर सहित यह भूकंप के झटके उत्तराखंड में भी महसूस किए गए हैं भूकंप का पहला  झटका  जो 5.25 मिनट पर आया उसकी तीव्रता 4.46 प्रतिशत थी वहीं 2:51 बजे पर आए दूसरे झटके की तीव्रता 6.02% थी.भूकंप के झटके हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और उसके आसपास भी महसूस किए गए हैं. बता दें भूकंप की दृष्टि से हिमाचल के शिमला, चंबा, मंडी और कल्लू इलाके को संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है.

ये भी पढे़ : UP के देवरिया में 6 लोगों की हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

संवेदनशील क्षेत्र है दिल्ली एनसीआर

बताते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों को भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील माना जाता है हमेशा से यह देखने को मिला है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भूकंप की तीव्रता ज्यादा रहती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you