भारत8 ज्योतिर्लिंगों से लेकर शिरडी साईं बाबा तक,बस इतने...

8 ज्योतिर्लिंगों से लेकर शिरडी साईं बाबा तक,बस इतने खर्चे में दर्शन कर रहा IRCTC,फिर नहीं मिलेगा मौका 

IRCTC shirdi & Jyotirling Tour Package: आईआरसीटीसी ऐसे लोग जो बेहद कम खर्चे में ज्योतिर्लिंगों सहित कई अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं उनके लिए एक बेहद स्पेशल टूर पैकेज लेकर के आया है. आइए इस पैकेज के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

-

होमभारत8 ज्योतिर्लिंगों से लेकर शिरडी साईं बाबा तक,बस इतने खर्चे में दर्शन कर रहा IRCTC,फिर नहीं मिलेगा मौका 

8 ज्योतिर्लिंगों से लेकर शिरडी साईं बाबा तक,बस इतने खर्चे में दर्शन कर रहा IRCTC,फिर नहीं मिलेगा मौका 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC shirdi & Jyotirling Tour Package: भारत में धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए आईआरसीटीसी एक से बढ़कर एक टूर पैकेज को लगातार शुरू करती रहती है. इसी क्रम में अब आईआरसीटीसी ऐसे लोग जो बेहद कम खर्चे में ज्योतिर्लिंगों सहित कई अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं उनके लिए एक बेहद स्पेशल टूर पैकेज लेकर के आया है. आइए इस पैकेज के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

इन तीर्थ स्थानों पर घूमने का मिलेगा मौका

आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम भारत गौरव शिरडी – ज्योतिर्लिंग यात्रा रखा गया है. इस पैकेज को बिहार के पूर्णिया से शुरू किया जाएगा यानी आपको अगर इस टूर की यात्रा करनी है तो पूर्णिया कोर्ट स्टेशन जाना होगा और वहां से ट्रेन पकड़नी होगी. इसके अलावा इसके बाद आपको साईं बाबा दर्शन,द्वारका,सोमनाथ,नासिक,उज्जैन और वाराणसी के 8 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :Israel Attack: हमास ने 4 वर्षीय बच्चे सहित इस पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट,हमारे पास शब्द नहीं-इजरायल 

इस दिन से शुरू होगा टूर 

तीर्थ यात्रा को आईआरसीटीसी 13 दिन और 12 रात में कर कवर करवाएगा. ये टूर को 25 नवंबर 2023 से शुरू होगा और 7 दिसंबर 2023 को खत्म होगा.

इतना होगा खर्चा 

इस टूर की कीमत की बात करें तो अगर आप इकोनॉमी क्लास में सफर करना चाहते हैं तो 21251 रुपए देने होंगे और अगर कंफर्ट क्लास में सफर करना चाहते हैं तो 33251 रुपए प्रति व्यक्ति का खर्चा आएगा.इस खर्चे में आपको आईआरसीटीसी की तरफ से ब्रेकफास्ट लंच और डिनर दिया जाएगा.आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस टूर पैकेज की बुकिंग कराई जा सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you