हेल्थEye Swelling: आखों में होने वाली सूजन को ना...

Eye Swelling: आखों में होने वाली सूजन को ना करें इग्नोर, हो सकती है ये भयंकर बीमारी

-

होमहेल्थEye Swelling: आखों में होने वाली सूजन को ना करें इग्नोर, हो सकती है ये भयंकर बीमारी

Eye Swelling: आखों में होने वाली सूजन को ना करें इग्नोर, हो सकती है ये भयंकर बीमारी

Published Date :

Follow Us On :

Eye Swelling: कई बार ऐसा होता है कि किसी वजह से हमारी आंखें सूजी हुई नजर आती हैं। ऐसे में हम यह सोचकर टाल देते हैं कि सोकर उठे हैं, तो आंखों में सूजन हो गई होगी या फिर हम कई कर्म से हल्के में लेकर इग्नोर कर देते हैं। जबकि हमें ऐसा बिल्कुल नहीं करना है क्योंकि आंखों की सूजन बड़ी बीमारी हो सकती है। आंखों में सूजन होना किसी बड़ी बीमारी का संकेत दे सकता है। अगर आप का दाहिना या फिर बाया कोई भी आंख सूज गया है तो सबसे पहले आप डॉक्टर की सलाह लें। लेकिन आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि अगर आंखों में सूजन आ जाए तो हमें कौन सी बीमारी लगने का खतरा रहता है।

Eye Swelling

हो सकता है ट्यूमर

अगर लंबे समय से आपकी आंखों में सूजन है तो आपको हे फीवर की शिकायत हो सकती है। जिसका इलाज तुरंत के तुरंत कराना चाहिए। अगर आप अपने आसपास के डॉक्टर को दिखाते हैं, तो वह आपको आम समस्या बता सकते हैं। इसलिए आप आंखों की सूजन का प्रॉपर इलाज करवाएं क्योंकि यह धीरे-धीरे की उम्र का रूप ले लेता है।

ये भी पढ़ें : Nail Art : स्वतंत्रता दिवस पर इस तरह बनाएं अपने नेल को खूबसूरत, हर कोई करेगा तारीफ

आंखों में सूजन का होना है खतरनाक

आंखों की सूजन में डॉक्टरों का कहना होता है कि या एक तरह का ट्यूमर होता है, जो बहुत जटिल होता है या आंख के अंदर तक पहुंच जाता है। यह हमारे शरीर के ऑप्टिक नर्व को टच नहीं कर पाता। इसलिए हमारी आंखें इस रोग के कारण सोचने लग जाती हैं और आंखों की रोशनी भी थोड़ी कम हो जाती है। ऐसे में ट्यूमर सिर के ऊपर और आंखों के नीचे अपनी पकड़ बना लेता है, जो कि बहुत ज्यादा रिस्की होता है इसलिए आंखों की सूजन को हल्के में लेना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you