शिक्षाIB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन करने की...

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन करने की आज आखिरी मौका, जल्दी करें अप्लाई, 69 हजार मिलेगी सैलरी

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव (SA/एक्जीक्यूटिव) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ/जनरल (MTS/ जनरल)) के 1675 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

-

होमशिक्षाIB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन करने की आज आखिरी मौका, जल्दी करें अप्लाई, 69 हजार मिलेगी सैलरी

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन करने की आज आखिरी मौका, जल्दी करें अप्लाई, 69 हजार मिलेगी सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव (SA/एक्जीक्यूटिव) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ/जनरल (MTS/ जनरल)) के 1675 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार IB की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस पदों के लिए आज आवेदन का लास्ट डेट है.

IB Recruitment 2023
IB Recruitment 2023 (Image-Google)

IB Recruitment 2023 के लिए पदों की संख्या

मल्टी-टास्किंग स्टाफ/जनरल (एमटीएस/जनरल) के पदों की संख्या- 1525
सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव (SA/एक्जीक्यूटिव) के पदों की संख्या- 150

IB Recruitment 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

अगर आप इंटेलीजेंस ब्यूरो में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो सबसे पहले आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही आपको उस राज्य का निवासी होना अनिवार्य है. इसके अलावा आपके पास स्थानीय भाषा/बोली में से किसी एक का ज्ञान और खुफिया कार्य में क्षेत्र का अनुभव होना जरूरी है.

आयु सीमा

सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव (SA/एक्जीक्यूटिव) के लिए आयुसीमा- 27 वर्ष
मल्टी-टास्किंग स्टाफ / जनरल (एमटीएस / जनरल) के लिए आयुसीमा- 18 से 25 वर्ष

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2023: स्वास्थ विभाग में 1351 पदों पर नौकरियां, डायरेक्ट लिंक से आज ही करें आवेदन, पढ़े डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you