बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBusiness Idea: अगर बनना चाहते हैं करोड़पति,तो शुरू करें...

Business Idea: अगर बनना चाहते हैं करोड़पति,तो शुरू करें ये कमाल का बिजनेस,पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBusiness Idea: अगर बनना चाहते हैं करोड़पति,तो शुरू करें ये कमाल का बिजनेस,पढ़ें पूरी जानकारी

Business Idea: अगर बनना चाहते हैं करोड़पति,तो शुरू करें ये कमाल का बिजनेस,पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: कई बार बहुत सारे लोग जॉब छोड़ कर अपने छोटे-मोटे बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि उनके पास पैसा होता है तो आईडिया नहीं होता और आइडिया होता है तो पैसा नहीं होता. ऐसे लोगों के लिए आज ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजनेस बहुत ही निवेश में अच्छी खासी कमाई करवाएगा. जी हां हम बात कर रहे हैं एलोवेरा जेल के बिजनेस के बारे में. आज हम आपको एलोवेरा जेल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के बारे में डिटेल में बताएंगे.

Business Idea
Aloe vera gel Business

कितना आएगा खर्चा

खादी और ग्रामोद्योग आयोग के मुताबिक एलोवेरा जेल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को लगाने के लिए लगभग 25 लाख रुपए का खर्चा आता है. लेकिन इसमें यूनिट को लगाने वाले व्यक्ति को ₹2.50 लाख ही लगाना होता है बाकी के लगभग 22 लाख 50 हजार की मदद आपको लोन द्वारा मिल जाएगी.बिजनेस को शुरू करने के लिए लिए आप मुद्रा लोन ले सकते हैं. साथ ही वर्किंग कैपिटल के लिए ₹3 लाख रूपए का लोन और आपको मिल जाएगा. आप चाहें तो कम समय के लिए भी 19 लाख रुपए का लोन ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Aadhaar-PAN Link: आपका पैन कार्ड हो गया है निष्क्रिय,तो इतना जुर्माना देकर कर सकते हैं एक्टिव,जानें

इतना होगा फायदा

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के बाद जो बिजनेस होगा उससे आप 13 लाख रुपए से ज्यादा का शुद्ध मुनाफा कमा सकते हैं. क्योंकि एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई सारे उत्पादों को बनाने में होता है और उसकी डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है.

इन प्रोडक्ट में होता है एलोवेरा का इस्तेमाल

आपको बता दें एलोवेरा जेल का उपयोग कॉस्मेटिक फार्मा इंडस्ट्री खाद उद्योग आदि में खूब किया जाता है और सबसे ज्यादा स्किन केयर प्रोडक्ट में एलोवेरा जेल का प्रयोग होता है. इसलिए इसका बिजनेस घाटे का सौदा नहीं है. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you