बिजनेस14 सितंबर को आ रहा है इस कंपनी का...

14 सितंबर को आ रहा है इस कंपनी का IPO,इतनी हो सकती है प्रति शेयर कीमत,पढ़ें डिटेल 

-

होमबिजनेस14 सितंबर को आ रहा है इस कंपनी का IPO,इतनी हो सकती है प्रति शेयर कीमत,पढ़ें डिटेल 

14 सितंबर को आ रहा है इस कंपनी का IPO,इतनी हो सकती है प्रति शेयर कीमत,पढ़ें डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

इस समय भारतीय शेयर में बाजार में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) पर जमकर दांव लगाया जा रहा है. इस समय निवेशक पिछले कुछ हफ्तों से आईपीओ पर खूब पैसा निवेश कर रहे हैं. इस समय एक और कंपनी का आईपीओ बाजार में दस्तक देने जा रहा है. आपको बता दें कि फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट और सर्विस प्रोवाइडर जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज जल्द ही अपना आईपीओ लॉन्च करने वाली है. Zaggle Prepaid Ocean Services आईपीओ के जरिए 563 करोड़ रुपए जुटाने की है. इसमें फ्रेश इश्यू से 392 करोड़ रुपये जबकि प्रमोटर राज पी नारायणम और अन्य 9 शेयरधारकों द्वारा 1,04,49,816 इक्विटी शेयरों की बेचा जाएगा.

IPO
RUPEES

प्रति शेयर कीमत हो सकती है 164 रुपये 

आपको बता दें कि कंपनी ने अगस्त, 2023 में 164 रुपये प्रति शेयर की औसत से 98 करोड़ रुपये  का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट किया था. इसमें कुल 59.75 लाख मूल्य के इक्विटी शेयर शामिल थे. ऐसे में यदि प्रति शेयर की कीमत 164 रुपये तय की जाती है, तो इश्यू का साइज 563.38 करोड़ रुपये होगा. जिसमें फ्रेश इश्यू 392 करोड़ और OFS 171 करोड़ रुपए का हो सकता है. आपको बता दें कि कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 75 प्रतिशत शेयर्स रिजर्व रखें हैं. इन्वेस्टर्स के लिए यह आईपीओ एक दिन पहले 14 सितंबर को खुलेगा.

ये भी पढ़े:Bank News: खुलवा रखे हैं कई बैंक खाते तो इस बात का रखें ध्यान,नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

यह है कंपनी की योजना

आपको बता दें कि कंपनी आईपीओ से जुटाए गए 300 करोड़ रुपये की रकम का इस्तेमाल कस्टमर एग्जिबिशन और रिटेंशन के लिए करने वाली है. इसके अलावा कमानी टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट डेवलपमेंट पर 40 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इसके साथ फ्रेश इश्यू के जरिए मिलने वाली रकम से कंपनी 17.08 करोड़ रुपये का कर्ज अदा करेगी. इसके अलावा बाकी बची रकम का इस्तेमाल कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए किया जाएगा.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you