बिजनेसनहीं चुका पा रहे हैं समय से Loan की...

नहीं चुका पा रहे हैं समय से Loan की EMI,तो आजमाएं ये तरीके, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

-

होमबिजनेसनहीं चुका पा रहे हैं समय से Loan की EMI,तो आजमाएं ये तरीके, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

नहीं चुका पा रहे हैं समय से Loan की EMI,तो आजमाएं ये तरीके, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

Published Date :

Follow Us On :

बैंक लोगों की जरूरत को देखते हुए उन्हें लोन (Loan) की सुविधा उपलब्ध कराती है. लेकिन कई बार लोगों की स्थिति अचानक खराब हो जाती है और सही समय पर लोन नहीं चुका पाते हैं. जिसकी वजह से उन्हें कभी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही सोल्यूशन लेकर आए हैं.जिसकी मदद से आप आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं..

money

नहीं चुका पा रहे हैं लोन तो करें ये काम

• बैंक मैनेजर से करें बात

अगर आप लोन की किस्त नहीं चुका पा रहे हैं तो अपने बैंक के मैनेजर से जाकर संपर्क करें और उन्हें इस समस्या से अवगत कारण ताकि वह आपकी मदद कर सके. इस स्थिति में बैंक मैनेजर द्वारा आपकी पूरी मदद की जाएगी और आपको लोन की किस्त भरने में भी मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें:10 रुपए खर्च कर कमाना है 40 रुपए का मुनाफा, तो आज से ही शुरू करें ये बिजनेस, जानें पूरी डिटेल

• सिबिल स्कोर स्कोर का करें बचाव

जब कभी भी आप किसी बैंक से लोन ले और सही समय पर उसकी किस्त ना चुका पाए तो कोशिश करें कि उसकी सिबिल स्कोर को किसी तरह का कोई प्रभाव ना पड़ेगा एक बार सिविल स्कोर पर प्रभाव पड़ जाता है तो कोई भी बैंक आपको लोन देने से मना कर देगी ऐसी मैं आपको कभी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए आपको अपने सिविल स्कोर को बचा कर रखना होगा.

• कर लें सेटलमेंट

अगर आप लोन की किस्त नहीं चुका पा रहे हैं तो आप अपने बैक मैनेजर से संपर्क कर लोन की कीमत और इंस्टॉलमेंट को सेटलमेंट कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में बैंक का मैनेजर आपसे कई सवाल पूछेगा जिसका सही जवाब देने में स्थिति के अनुसार वह आपकी मदद करेगा और आपके लोन के अमाउंट को सेटलमेंट करने में काफी हद तक मदद करेगा.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you