बिजनेसBig Business idea: गांव हो या शहर,हर जगह सरपट...

Big Business idea: गांव हो या शहर,हर जगह सरपट दोड़ेंगे ये बिजनेस,होगा तगड़ा मुनाफा 

Big Business idea:अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक है जो नौकरी देने वाली मानसिकता रखते हैं तो आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिन्हें आप गांव हो या शहर हर जगह कर सकते हैं

-

होमबिजनेसBig Business idea: गांव हो या शहर,हर जगह सरपट दोड़ेंगे ये बिजनेस,होगा तगड़ा मुनाफा 

Big Business idea: गांव हो या शहर,हर जगह सरपट दोड़ेंगे ये बिजनेस,होगा तगड़ा मुनाफा 

Published Date :

Follow Us On :

Big Business idea: आज का समय में देश के अधिकतर लोगों के लिए मेंटलिटी बनती जा रही है कि हम किसी के यहां नौकरी ना करें बल्कि अपना ही कोई छोटा या बड़ा बिजनेस करें जिससे कि हम नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें .अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक है जो नौकरी देने वाली मानसिकता रखते हैं तो आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिन्हें आप गांव हो या शहर हर जगह कर सकते हैं.

Big Business idea organic vegetable
Big Business idea

ऑर्गेनिक सब्जियों की खेती

ऑर्गेनिक सब्जी की खेती करना भी अपने आप में एक शानदार आईडिया है क्योंकि इस समय अधिकतर सब्जियों में रासायनिक खादों का उपयोग किया जाता है.जिसे खाकर आजकल कई सारी बीमारियां लोगों को हो रही है. इसलिए ऑर्गेनिक सब्जियों की डिमांड काफी बढ़ रही है और खास बात यह है कि ऑर्गेनिक सब्जियों बाजार की सब्जियों से ज्यादा महंगी बेची जाती हैं.

मशरूम की खेती 

अगर आप गांव के निवासी हैं तो आपके लिए मशरूम की खेती करना एक फायदेमंद सौदा साबित हो सकता है मशरूम के जो रेट है वह अमूमन महंगे ही रहते हैं और आम घरों से लेकर बड़े-बड़े होटलों तक इसकी बहुत डिमांड रहती है विशेषकर शहरी क्षेत्र में मशरूम को ज्यादा खाया जाता है इसलिए आप अगर इसकी खेती करेंगे तो यह आपको अच्छा मुनाफा देगा.

केले के चिप्स

केले के चिप्स की मार्केट में बहुत तेजी से उछाल आ रहा है स्नैक्स के रूप में केले के  चिप्स की डिमांड काफी है और बच्चे से बहुत ज्यादा पसंद करते हैं आप चाहें तो केले के चिप्स को खुद बनाकर बेच सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you