ऑटोOla, Ather की खटिया खड़ा करने आ गई ...

Ola, Ather की खटिया खड़ा करने आ गई Yamaha की धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में अच्छे अच्छे को देगा मात, जानें

Yamaha Neo electric scooter : जापानी दोपहिया कम्पनी Yamaha अपनी शानदार गाड़ियों के लिए पूरे मार्केट में फेमस है. इसकी बाइक से लेकर स्कूटर तक सभी ग्राहकों के दिलों पर सालों से राज करते आ रहा है.

-

होमऑटोOla, Ather की खटिया खड़ा करने आ गई Yamaha की धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में अच्छे अच्छे को देगा मात, जानें

Ola, Ather की खटिया खड़ा करने आ गई Yamaha की धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में अच्छे अच्छे को देगा मात, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Neo electric scooter : जापानी दोपहिया कम्पनी Yamaha अपनी शानदार गाड़ियों के लिए पूरे मार्केट में फेमस है. इसकी बाइक से लेकर स्कूटर तक सभी ग्राहकों के दिलों पर सालों से राज करते आ रहा है. इसी भी कम्पनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना कदम रख दिया है. जिसके बाद कंपनी जल्द ही धासु फीचर्स के साथ अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Yamaha first electric scooter) मार्केट में पेश करेगी.

Yamaha Neo electric scooter
Yamaha Neo electric scooter

इस न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Neo electric scooter है. इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कम्पनी की यह पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी. जिसमें बहुत कुछ नया देखने को मिल सकता है. एक्सपर्ट की माने, तो लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर tvs, Ola, Ather जैसे गाड़ियों को मात देगी. वहीं, इसे शानदार लुक के साथ भी पेश किया जायेगा. ऐसे में चलिए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में डिटेल से..

Yamaha Neo electric scooter

आपको बता दें कि Yamaha शुरुआत में देश में Neo Electric Scooter को इंपोर्ट करेगी. इसके बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर को भारतीय राइडिंग स्थितियों के मुताबिक रीट्यून किया जाएगा. इससे पहले यामाहा ने पुष्टि की थी कि उसके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर 2025 तक भारत में आने शुरू हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ने भी कसी कमर,धांसू लुक और फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Yamaha Neo electric scooter: फीचर्स और कीमत

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपको जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी की यह स्कूटर एक से बढ़कर एक शानदार फीचर से लैस होगी. इसमें LED लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की-इंटीग्रेशन, टेलिस्कोपिक फ्रंट और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन देखने को मिलेगा. इस यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 27 लीटर स्टोरेज स्पेस मिलता है. इसके साथ ही इसका लुक भी काफी स्टाइलिश देखने को मिल जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

68KM का रेंज ऑफर करती है यह स्कूटर

बता दें कि ग्लोबल मार्केट में मौजूद Yamaha Neo की पावर 50cc स्कूटर के बराबर है. इसमें एक हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो लगभग 2kW की पावर जेनेरेट करता है. इसके अलावा इस ई-स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी भी मौजुद है. साथ ही कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 68KM का रेंज ऑफर करेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Threads का बेव वर्जन भी हुआ लॉन्च,CEO ने किया ऐलान,पढ़ें डिटेल

THreads: पिछले महीने ही Meta द्वारा थ्रेड्स ऐप को...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you