ऑटोRoyal Enfield ने भी कसी कमर,धांसू लुक और फीचर्स...

Royal Enfield ने भी कसी कमर,धांसू लुक और फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Royal Enfield EV: वर्तमान में इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड खूब बढ़ी है. जिस वजह से कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर जमकर काम कर रही है.

-

होमऑटोRoyal Enfield ने भी कसी कमर,धांसू लुक और फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Royal Enfield ने भी कसी कमर,धांसू लुक और फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield EV: वर्तमान में इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड खूब बढ़ी है. जिस वजह से कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर जमकर काम कर रही है. हालंकि, मार्केट में ऐसी कई कंपनी भी मौजूद है, जिसने अभी तक इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम नहीं रखा है. उसी में एक नाम रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield EV) का भी है, जो आज से पहले इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर काम नहीं कर रही थी. किंतु मार्केट और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए इसने भी अपना मन बदल लिया है.

Royal Enfield
Royal Enfield Upcoming EV Bike

बता दें, कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने पर विचार कर रही है. साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अगले साल तक अपनी इस बाइक को बाजार में उतार सकती है. इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इस बाइक के लॉन्च होते ही कई इलेक्ट्रिक बाइक्स की हवा टाइट हो सकती है. कंपनी इसे शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ मार्केट में पेश करेगी. साथ ही यह धाकड़ रेंज से हर कोई का दिल जीत लेगी.

ये भी पढ़ें: Hero HF Deluxe: मात्र 20 हजार में घर ले जाएं हीरो की चमचमाती बाइक, जल्दी करें कहीं शानदार मौका हाथ से न निकल जाएं

Royal Enfield EV : बैटरी पावर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अपनी दो इलेक्ट्रिक बाइक्स पर काम कर रही है, जिसमें एक इन हाउस बाइक है और दूसरी वर्ग ईवी की बिक्री करने वाले स्पेनिश ईवी स्टार्टअप स्टार्क मोटरसाइकिल की बाइक है. ये इलेक्ट्रिक बाइक 80 एचपी की पावर देने में भी सक्षम होगी. साथ ही इसे चार्ज करने में बस 2 घंटे का समय लगता है. ये बाइक सिंगल चार्ज में 6 घंटे की राइड देने में सक्षम है.

कीमत और मुकाबला

अगर बात करें इसके कीमत के बार में तो, आपको यह जानकर निराशा होगा कि कंपनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालांकि,अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 2.5 से 3.5 लाख की कीमत पर मार्किट में पेश करेगी. वहीं, यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने के बाद कॉमकी रेंजर और जावा 42 जैसी बाइक को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you