ऑटोBajaj Pulsar NS 160 के नाक में दम करने...

Bajaj Pulsar NS 160 के नाक में दम करने आ रही Yamaha की ये शानदार बाइक, जानें खासियत

2023 Yamaha XSR 155 नियो-रेट्रो बाइक का डिजाइन XSR700 और XSR900 पर बेस्ड है.जबकि, इस नई बाइक का डिजाइन पुराने मॉडल की तुलना में काफी आकर्षक है.

-

होमऑटोBajaj Pulsar NS 160 के नाक में दम करने आ रही Yamaha की ये शानदार बाइक, जानें खासियत

Bajaj Pulsar NS 160 के नाक में दम करने आ रही Yamaha की ये शानदार बाइक, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha XSR 155 : भारतीय मार्केट के यामाहा की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन किसी ना किसी बाइक को पेश करते रहती है. इसी में एक नाम Yamaha XSR 155 का नाम आता है. बता दें, यामाहा के इस नई बाइक को इंडोनेशियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. वहीं, अब भारत में इसके लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है. ऐसे में चलिए जानते हैं की ये इंडिया में कब आयेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस 2023 Yamaha XSR 155 नियो-रेट्रो बाइक का डिजाइन XSR700 और XSR900 पर बेस्ड है.जबकि, इस नई बाइक का डिजाइन पुराने मॉडल की तुलना में काफी आकर्षक है. जिसे देखते ही युवा खरीदने के लिए टूट पड़ेंगे.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके प्राइस का खुलासा नहीं किया है. किंतु, इंडोनेशियन मार्केट में इसकी कीमत Rp 37,635,000 (लगभग 1.98 लाख रुपये) है. भारत में इसकी कीमत करीब 1.40 रुपए होने की संभावना है.

Yamaha XSR 155 : पावरर्ट्रेन

यूटयूब चैनल MRD vlogs के मुताबिक, वैश्विक बाजार में मौजूद इस बाइक का पावरट्रेन R15 V4 पर बेस्ड है. इसमें 155cc, लिक्वड कूल्ड इंजन दिया गया है जो 18.6ps की पावर और 14.1एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसके अलावा इसमें R15 की तरह स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. ऐसे में उम्मीद है कि भारत में भी इसी पावरट्रेन के साथ ये दस्तक देगी.

ये भी पढे़ : Vespa के इस स्कूटर ने पावरफुल इंजन से मचाया धमाल,कीमत है महज इतनी,देखें धांसू फीचर्स

इन खूबियों से लैस है Yamaha XSR 155

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ग्लोबल मार्केट में इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, हेलोजन इंडिकेटर, और एक गोलाकार डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. जबकि, एबीएस सिस्टम, एलईडी हेलोजन, एलईडी इंडिकेटर आदि की सुविधा नहीं दी गई है. वहीं, बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसके अलावा बाइक में मोनोशॉक सस्पेंशन, ऑयली व्हील्स और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है. ऐसे में यदि ये बाइक भारत में आती है तो इसे एबीएस सिस्टम के साथ उतारा जाएगा.

भारत में कब तक आयेगी ये

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इस बाइक को भारत में लॉन्चिंग का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान है कि इसे 2024 के अंत में लॉन्च कर किया जायेगा. भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला Bajaj Pulsar NS 160 से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you