ऑटोTata Nexon या फिर Hyundai Creta, किस SUV में...

Tata Nexon या फिर Hyundai Creta, किस SUV में है दम, यहां जानें सब कुछ

Tata Nexon VS Hyundai Creta: क्रेटा में 115 PS की पावर मिलती है। वहीं, नेक्सन में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

-

होमऑटोTata Nexon या फिर Hyundai Creta, किस SUV में है दम, यहां जानें सब कुछ

Tata Nexon या फिर Hyundai Creta, किस SUV में है दम, यहां जानें सब कुछ

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon VS Hyundai Creta: मार्केट में इन दिनों एसयूवी गाड़ियों का बड़ा क्रेज है। इस सेगमेंट में टाटा की नेक्सन और हुंडई की क्रेटा हाई डिमांड गाड़ियां हैं। आइए आपको इस दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Tata Nexon

यह एसयूवी कार बाजार में शुरुआती कीमत 8.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार का टॉप मॉडल 15.50 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जाता है। कार के चार वेरिएंट Smart, Pure, Creative और Fearless आते हैं। कंपनी अपनी इस धाकड़ कार में सात कलर ऑप्शन ऑफर करती है। इस बिग साइज कार में 382 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है।

सेफ्टी के लिए एयरबैग और एबीएस

यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसमें 1.2-लीटर का टर्बो इंजन ऑफर किया जाता है। यह इंजन 120 PS की पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क देता है। इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन का भी आप्शन मिलता है। यह कार 5 और 6 स्पीड दोनों ट्रांसमिशन में आती है। कार में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें एयरबैग के साथ एबीएस सिस्टम दिया गया है।

ये भी पढे़ : Vespa के इस स्कूटर ने पावरफुल इंजन से मचाया धमाल,कीमत है महज इतनी,देखें धांसू फीचर्स

Hyundai Creta

हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार का एडवेंचर एडिशन लॉन्च किया है। यह कार शुरुआती कीमत 10.87 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार का टॉप मॉडल 19.20 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार में सात E, EX, S, S+, SX Executive, SX और SX(O) वेरिएंट मिलते हैं।

सात कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं

कार में छह मोनोटोन और एक डुअल टोन कलर आता है। यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन आता है। यह इंजन 115 PS की पावर और 144Nm का टॉर्क देता है। बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन ऑफर किया जाता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you