ऑटोधूम मचाने आ रही Yamaha की नई बाइक, जानें...

धूम मचाने आ रही Yamaha की नई बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोधूम मचाने आ रही Yamaha की नई बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

धूम मचाने आ रही Yamaha की नई बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha R3: यामाहा की एक नई बाइक लाइनअप है। यह दिखने में किसी स्पोर्ट्स बाइक की तरह है, जिसमें 321 cc का धाकड़ इंजन मिलेगा। दरअसल, हम बात कर रहे है Yamaha R3 की। इस हाई स्पीड बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में स्टाइलिश हैंडलबार के साथ विंडशिल्ड मिलेगी। यह हाई एंड बाइक है।

बाइक का वजन 170.097 kg

Yamaha R3 शुरुआती कीमत 3.50 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जा रही है। यह बाइक एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन में आती है। बाइक का वजन 170.097 kg का है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस बाइक की लॉन्च डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे नए साल पर दिसंबर में पेश किया जा सकता है।

ये भी पढे़ : Tata Punch की बैंड बजाने आ गई ये कॉम्पैक्ट SUV, कम कीमत में देती लक्जरी कार वाली फीलिंग

डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम

Yamaha R3 में बड़े ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। इसमें अट्रैक्टिव फ्रंट लुक के साथ डुअल चैनल एंबी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है। यह सिस्टम सेंसर से चलता है। जब कभी टायर के फिसलने या अनियंत्रित होने की स्थिति उत्पन्न होती है तो यह ऑटोमैटिक रूप से उसे कंट्रोल करने में मदद करता है। यह टू सिलेंडर बाइक है, जो हाई स्पीड जनरेट करती है।

TVS Apache RR 310, और KTM RC 390 के टक्कर की बाइक

Yamaha R3 में बड़ा 14 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। कंपनी ने अपनी इस बाइक को हाल ही में ग्रेटर नोएडा में हुए MotoGP Bharat 2023 में शोकेस किया था। लिक्विड कूल इंजन के साथ यह धाकड़ बाइक 42 PS की पावर पर 10750 rpm जनरेट करती है। यह बाइक 29 Nm पर 9000 rpm देती है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें स्लिप कलच के साथ टेलिस्कोपिक फ्रोक फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है। यह बाइक TVS Apache RR 310, Kawasaki Ninja 300 और KTM RC 390 के टक्कर की होगी।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें  

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

हर रोज घर बैठे कमाना है 1000 रुपए, तो Phone से शुरू करों ये काम, जानें डिटेल्स

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ आज के समय में हर...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you