ऑटो1200Km की रेंज के साथ इस Electric Car ने...

1200Km की रेंज के साथ इस Electric Car ने मार्केट में मारी एंट्री, कीमत है महज 3.47 लाख रूपए

-

होमऑटो1200Km की रेंज के साथ इस Electric Car ने मार्केट में मारी एंट्री, कीमत है महज 3.47 लाख रूपए

1200Km की रेंज के साथ इस Electric Car ने मार्केट में मारी एंट्री, कीमत है महज 3.47 लाख रूपए

Published Date :

Follow Us On :

Xiaoma small electric car : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए देशी ही नहीं बल्कि विदेशों कंपनी भी अपना पैर जमाने की कोशिश कर रही है. बीते दिन चीनी कम्पनी फर्स्ट ऑटो वर्क्स (FAW) ने अपनी छोटू इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है. कंपनी के इस माइक्रो ईवी का नाम शाओमा (Xiaoma) इलेक्ट्रिक है जिसे बेस्ट्यून ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, मौजुदा समय में चीन की सबसे अधिक बिकने वाली मिनी कार है, जिसका सीधा मुकाबला वूलिंग होंगगुआंग मिनी इलेक्ट्रिक से होता है.

Xiaoma small electric car
Xiaoma small electric car

वहीं, चाइना में इस कार की कीमत 30,000 से 50,000 युआन रखी गई है. यानी भारत में इसकी कीमत करीब 3.47 लाख से 5.78 लाख रुपए होगी. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं.आपकी जानकारी के लिए बता दें, FAW ने अपनी इस कार को इस साल के अप्रैल में शंघाई ऑटो शो में पेश किया गया था. इसे दो वेरिएंट हार्डटॉप और कन्वर्टिबल में लॉन्च किया गया है. हालांकि, फिलहाल इसकी हार्डटॉप वेरिएंट की ही बिक्री की जाएगी.

कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इसकी लुक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई शाओमा को बॉक्सी डिजाइन में पेश किया गया है. इसमें एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो 7 इंच की यूनिट से कनेक्टेड है. इसके साथ ही इसमें एक बड़ा सा चौकोर हैंडलैंप और पीछे की तरफ टेल लैंप और बंपर देखने को मिलता है. इतना ही नहीं कार के डैशबोर्ड में एक आकर्षक ड्यूल टोन थीम दिया गया है.

Xiaoma small electric car : रेंज

आपको बता दें, नई शाओमा में 3 डोर उपलब्ध कराया गया है. इसे FMW प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इससे पहले NAT की राइड हेलिंग EV को इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया था. इस इलेक्ट्रिक कार में एक्सटेंडर डेडीकेटेड चेचिस दिया गया है. वहीं, इस कार में पावर देने के लिए 20kW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में 800Km से 1200Km का रेंज ऑफर करती है.

ये भी पढे़ : ₹6 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं TVS X Electric Scooter, सिंगल चार्ज में देता है 140Km का रेंज

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you