ऑटो730Km की रेंज के साथ BYD Tang EV कार...

730Km की रेंज के साथ BYD Tang EV कार ने मार्केट मचाया बवाल, मिलते हैं जबरदस्त पावर्ट्रेन, जानें कीमत

-

होमऑटो730Km की रेंज के साथ BYD Tang EV कार ने मार्केट मचाया बवाल, मिलते हैं जबरदस्त पावर्ट्रेन, जानें कीमत

730Km की रेंज के साथ BYD Tang EV कार ने मार्केट मचाया बवाल, मिलते हैं जबरदस्त पावर्ट्रेन, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

BYD Tang EV : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को समझते हुए चीनी कंपनियां आय दिन किसी ना किसी गाड़ी को लॉन्च कर रही है. इसी कड़ी में मशहूर वाहन निर्माता कंपनी BYD ने Tang EV को अपडेटेड वर्जन पेश कर दिया है. कंपनी ने इसे कुल तीन वेरिएंट में पेश किया है जिसमें एक बढ़कर एक शानदार फीचर्स यब्ध कराए गए हैं. इतना ही नहीं इन कारों में जबरदस्त पावरट्रेन भी उपलब्ध कराए गए है जो सिंगल चार्ज में 730Km का रेंज ऑफर करती है. इसके अलावा इसमें 20 इंच ड्यूल टोन ऑयल व्हील का इस्तेमाल किया गया है. जबकि पैसेंजर की सेफ्टी के लिए Disus-C इंटेलिजेंट डंपिंग बॉडी कंट्रोल सिस्टम में सुधार किया गया है. ऐसे में चलिए इस कार के बारे में बारीकी से समझते हैं..

BYD Tang EV
BYD Tang EV

BYD Tang EV : बैटरी पैक और रेंज

BYD के इस नई इलेक्ट्रिक कार में ब्लेड LFP बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो बढ़िया रेंज ऑफर करती है. बता दें, इसका बेस वेरिएंट को एक बार फुल चार्ज करने पर 600Km की दूरी तय किया जा सकता है. वहीं, पावर देने के लिए इसमें फ्रंट सिंगल मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो 225एचपी की पावर और 350एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. जबकि, इसके मिड वेरिएंट को भी सिंगल मोटर के साथ कनेक्ट किया गया है जो 241hp की पावर और 350एनएम का टॉर्क पैदा करता है.

वहीं, इसके टॉप मॉडल को फोर- व्हील ड्राइव सेटअप के साथ पेश किया गया है जो 510hp पावर और 700एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. BYD Tang EV का टॉप वेरिएंट सिंगल 730Km का रेंज ऑफर करती है. बात करें इसके टॉप स्पीड की तो आपको बता दें, ये कार महज 4.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है.

इसका बैटरी करता है फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, BYD Tang EV के वेरियंट्स का बैटरी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. इस कार को महज 10 मिनट चार्ज करने पर 173 किलो मीटर की दूरी तय किया जा सकता है.जबकि, इसे 30 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगता है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 249,800 युआन यानी 28.41 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. जबकि, इसके टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आपके पास 269,800 युआन (करीब 30 लाख रुपए) का होना जरूरी है.

ये भी पढे़ : 1200Km की रेंज के साथ इस Electric Car ने मार्केट में मारी एंट्री, कीमत है महज 3.47 लाख रूपए

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you