ऑटोMaruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा...

Maruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

-

होमऑटोMaruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Maruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Maruti S-Presso Vs Tata Punch : क्या आप भी खुद के लिए एक अच्छी लुक वाली गाड़ी की तलाश में हैं? अगर हां तो ये खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको ऐसे दो कारों के बारे में बताएंगे जिसे मार्केट में काफी पसंद किया जाता है. जी हां दरअसल हम जिस कारों की बात कर रहे हैं उसका नाम Maruti S-Presso Vs Tata Punch है. इन दोनों कारों में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. तो चलिए इन दोनों कारों के बीच का अंतर समझते हैं..

Maruti S-Presso Vs Tata Punch
Maruti S-Presso Vs Tata Punch

Maruti S-Presso Vs Tata Punch : फीचर्स

Maruti S Presso में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर्ड विंडो, और की लैस एंट्री जैसे फीचर्स मौजूद है. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और EBD के साथ एबीएस दिया गया है.
जबकि Tata Punch में सात इंच का टचस्क्रीन डिसप्ले, सात इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग और क्रूज कंट्रोल दिया गया है. इसके अलावा इसमें रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक हैडलाइट और इनसाइड रियर व्यू मिरर देखने को मिलता है.

Maruti S-Presso Vs Tata Punch : इंजन

Tata Punch में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 88ps की पॉवर और 115एनएम टॉर्क पैदा करता है. वहीं, इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और AMT के साथ जोड़ा गया है. इसके सीएनजी वैरिएंट 73.5 पीएस की पावर और 103एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसके इंजन को भी पेट्रोल इंजन के समान 5 स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है.

ये भी पढे़: अरे गजब! नए अंदाज में लॉन्च हुई Royal Enfield Bullet 350, कीमत है मात्र ₹1.73 लाख

वहीं, Maruti S Presso में 1 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 68पीएस पावर और 90nm का टॉर्क पैदा करता है. वहीं, इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड एएमटी से जुड़ा है. वहीं, इसका CNG वेरिएंट 56.69PS और 82Nm का टॉर्क जनरेट करता है. लेकिन इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, Tata Punch को कंपनी ने 6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. वहीं, Maruti S Presso को करीब 4.26 लाख रूपए की शुरुआती कीमत पेश किया है. वहीं, इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपके पास 6.12 लाख रुपए होना चाहिए. वहीं, माइलेज की बात करें तो आपको बता दें,इसका पेट्रोल इंजन करीब 25 केएमपीएल का माइलेज देती है जबकि सीएनजी मॉडल 32.73km/kg का रेंज देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you