ऑटोRenault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios में कौन...

Renault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानें यहां

-

होमऑटोRenault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानें यहां

Renault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Renault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios: क्या आप भी किसी ऐसे कार की तलाश में है को किफायती दाम में हाई माइलेज देती हो? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में ऐसे दो कार के बारे में बताएंगे, जो ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है. जी हां दरअसल हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Renault Triber और Hyundai Grand i10 Nios है. आइए आपको इन कारों के फीचर्स, कीमत और माइलेज के बारे में जानते हैं.

Renault Triber Vs Hyundai Grand
Hyundai Grand i10 Nios

Renault Triber Vs Hyundai Grand i10 Nios : इंजन

Hyundai Grand i10 Nios में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. जो 83 PS की पावर और 114 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. वहीं, Renault Triber में कंपनी ने 1-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है.

फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Grand i10 Nios में Android Auto और Apple CarPlay के साथ आठ इंच के इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और एक वायरलेस फोन चार्जर दिया गया है. साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, EBD, ABS, हिल असिस्टेंट, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप फीचर है. इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ISOFIX दिया गया है.

जबकि, रेनो ट्राइबर में 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार-प्ले को सपोर्ट करता है. इसके अलावा एड्जेस्टेबल ड्राइविंग सीट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टर्न इंडिकेटर्स, स्टीयरिंग व्हील पर म्यूजिक और फोन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, सेफ्टी के लिहाज से इसमें 4 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा दिया गया है.

कितनी है इसकी कीमत

Renault Triber शुरूआती कीमत 6.33 लाख रुपये एक्स शोरुम में बाजार में उपलब्ध है. ट्राइबर अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती MPV (Multi-Purpose Vehicle) कार है. वहीं, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस की कीमत 5.73 – 8.51 है.

ये भी पढ़ें: Ducati Panigale V4 R : इस बाइक की रुतबा देख मर्सिडीज वालों का छूटा पसीना, कीमत इतना कि सुनकर हो जायेंगे दंग

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Chaat recipe: सर्दियों में झटपट बनाएं आलू की ये चटपटी चाट, पढ़ें आसान रेसिपी

Chaat recipe: आलू चाट सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड डिश...

गजब ऑफर! आधी कीमत में मिल रहा ऑटोमैटिक Washing Machine, यहां से करें ऑर्डर

Washing machine खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you