ऑटोDucati Panigale V4 R : इस बाइक की रुतबा...

Ducati Panigale V4 R : इस बाइक की रुतबा देख मर्सिडीज वालों का छूटा पसीना, कीमत इतना कि सुनकर हो जायेंगे दंग

-

होमऑटोDucati Panigale V4 R : इस बाइक की रुतबा देख मर्सिडीज वालों का छूटा पसीना, कीमत इतना कि सुनकर हो जायेंगे दंग

Ducati Panigale V4 R : इस बाइक की रुतबा देख मर्सिडीज वालों का छूटा पसीना, कीमत इतना कि सुनकर हो जायेंगे दंग

Published Date :

Follow Us On :

Ducati Panigale V4 R : जिस तरह ऑटो मार्केट में लग्जरी कारों की एक अलग पहचान है ठीक उसी तरह सुपर स्पोर्ट्स बाइक्स (Super Sports Bike) की एक अलग ही रुतबा होती है. दुनिया में कई ऐसी स्पोर्ट्स बाइक हैं जिनकी कीमत लग्जरी कारों से भी ज्यादा है. इसी बीच सुपर बाइक्स की प्रसिद्ध निर्माता डुकाटी ने हाल ही में भारत में एक ऐसी बाइक लॉन्च कर दी है जिसे देख कर एक बार मर्सिडीज कार रखने वालों को भी जलन हो जाए.

Ducati Panigale V4 R
Ducati Panigale V4 R

जी हां आपने बिलकुल सही सुना है. डुकाटी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक Ducati Panigale V4R को पेश किया है जिसकी कीमत 69.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस बाइक किम कीमत इतनी अधिक है कि इतने में कई कारें आ जायेंगी.

Ducati Panigale V4 R : इंजन

Ducati Panigale V4R कंपनी की सबसे पॉवरफुल सुपर स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक है. जिसमें 998 सीसी का डेस्मोसेडीसी स्ट्रैडल आर 4 वाल्व इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 215 बीएचपी की पॉवर और 111.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं बाइक में अगर फुल रेसिंग एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया जाता है तो इसका इंजन अधिकतम 233 बीएचपी की पॉवर और 118 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

फीचर्स

बात करें इसमें मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपको बता दें, इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, राइड बाय वायर, राइडिंग मोड, इंजन ब्रेक कंट्रोल, पॉवर मोड, कॉर्नरिंग एबीएस, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल समेत कई फीचर्स मौजूद है. इसके अलावा इसमें एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है जो बाइक के सभी फंक्शन को कंट्रोल करेगा.

ये भी पढ़ें: जल्द ही मार्केट में बवाल मचाने आ रहा LML Star Electric Scooter, धांसू फीचर्स और जबरदस्त रेंज से पलभर में लूट लेगा दिल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you