ऑटोKia Seltos Vs Maruti Brezza में किसका है दमदार...

Kia Seltos Vs Maruti Brezza में किसका है दमदार इंजन और बेस्ट परफार्मेंस,जानें सबकुछ यहां तुरंत

Kia Seltos vs Maruti Suzuki Brezza: आज हम आपको दो नए एसयूवी के बारे में बताएंगे जो शानदार फीचर्स से लैस है. यहां देखें कि इन दोनों में से कौनसी एसयूवी ज्यादा बेहतर है.

-

होमऑटोKia Seltos Vs Maruti Brezza में किसका है दमदार इंजन और बेस्ट परफार्मेंस,जानें सबकुछ यहां तुरंत

Kia Seltos Vs Maruti Brezza में किसका है दमदार इंजन और बेस्ट परफार्मेंस,जानें सबकुछ यहां तुरंत

Published Date :

Follow Us On :

Kia Seltos Vs Maruti Brezza : भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में इन दोनों एसयूवी कार की खूब डिमांड है. जिस वजह से ज्यादातर कंपनियां एसयूवी गाडियां पेश कर रही है. बता दे ग्राहक एसयूवी गाड़ी इसलिए लेना पसंद करते हैं, क्योंकि इनमें एक से बढ़कर एक बढ़िया परफार्मेंस देखने को मिलता है. साथ ही ये कंफर्ट के मामले में भी जबरदस्त होते हैं. ऐसे में अगर आप भी हाल ही में लॉन्च हुए एसयूवी को खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है.आज हम आपको ऐसे दो एसयूवी कार के बारे में बताएंगे जिसकी डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है. इस एसयूवी का नाम Kia Seltos और Maruti Brezza है.

Kia Seltos Vs Maruti Brezza
Kia Seltos Vs Maruti Brezza

एक तरफ जहां Kia ने अपनी लोकप्रिय मॉडल Seltos को नए अवतार में पेश किया है. वहीं, Maruti Brezza ने बढ़ते ईंधन के दामों को देखते हुए इसे सीएनजी वर्जन में पेश कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इन दोनों कार में एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स मौजूद है. साथ ही यह कार बेस्ट इंजन के साथ बढ़िया परफार्मेंस देती है. ऐसे में आइए जानते हैं इस नई एसयूवी कार के बार में.

Kia Seltos Vs Maruti Brezza : इंजन

Kia Seltos 1497cc पेट्रोल इंजन और 4 सिलेंडर के साथ आती है जो 6300rpm पर 113 bhp का अधिकतम पावर और 4500 rpm पर 144nm टॉर्क जेनरेटर करता है. इस कार को bs6 फेस 2 के साथ अपडेट किया गया है. इसमें 6 गियर बॉक्स देखने को मिलता है.

वहीं, Maruti Suzuki Brezza में 1462cc और 4 सिलेंडर इनलाइन देखने को मिलता है. यह कार 6000rpm पर 102bhp का पावर और 4400rpm पर 136.8एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5 मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है. यह BS6 नॉर्म्स से लैस है.

Kia Seltos Vs Maruti Brezza : रेंज

अगर बात करें इस दोनों कार के रेंज के बारे में, तो बता दे Kia Seltos में 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है. इसका डीजल इंजन 20 kmpl और पेट्रोल में कार 16 kmpl की माइलेज देती है. वहीं, Maruti Brezza पेट्रोल 19 kmpl और CNG में 25 Kmph की माइलेज देती है. कार में स्मार्ट हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और सीएनजी चुनने पर इसी इंजन में S-CNG मिलती है.

कीमत

Kia Seltos की कीमत की करें तो बता दें , इसकी शुरुआती कीमत 10.89 लाख रूपए तय की गई है. वहीं, Maruti Brezza की शुरुआती कीमत 9.14 लाख रूपये रखी गई है.

फीचर्स

अगर बात करें इन दोनों कार में मौजूद फीचर्स के बारे में, तो बता दे नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जायेगा जिससे ये पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी. एडीएएस सिस्टम पैदल और साइकिल यात्री का पता लगाने, ब्लाइंड स्पॉट टक्कर चेतावनी, इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट असिस्ट, इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, हाई बीम असिस्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट, रियर व्यू मॉनिटर, सेफ एग्जिट वार्निंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

वहीं,मारुति ब्रेजा के केबिन में भी कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. इसमें हेडअप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा दोनों एसयूवी में 6 एयरबैग मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : मौका:मात्र ₹21 हजार में Royal Enfield Classic 350 ले जाएं घर,कम्पनी ने ग्राहकों को दिया ये तगड़ा ऑफर,पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

OnePlus ने लॉन्च किया धांसू बजट फोन, जानें दमदार फीचर्स और कीमत

OnePlus: अगर आप भी नया स्मार्टफोन लेने की सोच...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you