ऑटो530Km की रेंज के साथ इस दिन होगी Volvo...

530Km की रेंज के साथ इस दिन होगी Volvo C40 Recharge EV की एंट्री, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

-

होमऑटो530Km की रेंज के साथ इस दिन होगी Volvo C40 Recharge EV की एंट्री, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

530Km की रेंज के साथ इस दिन होगी Volvo C40 Recharge EV की एंट्री, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Volvo C40 Recharge : वोल्वो ऑटो इंडिया (Volvo Auto India) घरेलू मार्केट में तूफान लाने की पूरी तैयारी कर चुकी है. बता दें, कंपनी अपनी C40 Recharge (C40 रिचार्ज) इलेक्ट्रिक कूपे को 4 सितंबर, 2023 को लॉन्च करेगी. बता दें, इस कार को इस साल जून में पेश किया गया था. तभी से ग्राहकों में इसके आने का इंतजार था. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो आप इसे पहले ही बुक कर सकते हैं क्योंकि कंपनी कभी भी इसकी बुकिंग शुरू कर सकती है. वहीं, अनुमान है कि इसकी डिलीवरी सितम्बर माह से शुरू हो जायेगी.

Volvo C40 Recharge
Volvo C40 Recharge

कैसा है इसका डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी पहले से ही XC40 रिचार्ज घरेलू बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है. किंतु यह वोल्वो C40 रिचार्ज से बिलकुल अलग है. इस नई एसयूवी में एक कूपे रूफलाइन मिलता है जो इसे XC40 रिचार्ज से अलग बनाता है. साथ ही इसमें रेक्ड विंडस्क्रीन और नए सिरे से काम किए गए एलईडी टेललाइट्स मिलते हैं जो इसके लुक में चार चांद लगाता है. इसके अलावा इसमें कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाता है.

Volvo C40 Recharge : पावरट्रेन

इसमें मिलने वाले बैटरी पैक की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, वोल्वो सी40 रिचार्ज डुअल मोटरों के साथ आएगी, जो 402 बीएचपी का पावर और 660 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, यह कार सिंगल चार्ज में 530km की दूरी तय करने में सक्षम है. इसके अलावा यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 4.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. बता दें, इस कूपे एसयूवी को 150 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर सिर्फ 27 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें Hero Vida Scooter : जल्द ही हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का होगा एंट्री, जानें क्या होगा इसमें खास

Volvo C40 Recharge : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें भर भरकर फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्लिम, वर्टिकली-स्टैक्ड एसी वेंट, लकड़ी के इन्सर्ट के साथ एक ब्लैक फिनिश केबिन दिया गया है. इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट जैसे कई फीचर्स मौजूद होंगे.

कीमत

बात करें इसके कीमत के बारे के तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 60 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं लॉन्च होने के बाद यह कार Kia EV6, Hyundai Ioniq 5, Mercedes-Benz EQB जैसी कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you