ऑटोआकर्षक लुक के साथ बवाल मचाने आ गई Himalayan...

आकर्षक लुक के साथ बवाल मचाने आ गई Himalayan 452 एडवेंचर मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स और पावरट्रेन

Royal Enfield Himalayan 452 : रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक तौर पर अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 का आधिकारिक तौर पर अनावरण कर दिया है.

-

होमऑटोआकर्षक लुक के साथ बवाल मचाने आ गई Himalayan 452 एडवेंचर मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स और पावरट्रेन

आकर्षक लुक के साथ बवाल मचाने आ गई Himalayan 452 एडवेंचर मोटरसाइकिल, जानें फीचर्स और पावरट्रेन

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Himalayan 452 : युवाओं में बढ़ते एडवेंचर बाइक की डिमांड को देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक तौर पर अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 (Royal Enfield Himalayan 452) का आधिकारिक तौर पर अनावरण कर दिया है. बता दे, इस बाइक को लेकर पिछले कई महीनो से सोशल मीडिया पर नई नई जानकारी सामने आ रही थी हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियली जानकारी नहीं दिया था. सामने आई तस्वीर को देखकर कहा जा रहा है कि यह नया मॉडल 2016 में आई हिमालय 411 के समान होगी. ऐसे में जो लोग इस बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए नवंबर का महीना काफी उत्साही और रोचक हो सकता है. क्योंकि कंपनी अगले महीने इस बाइक को लॉन्च कर सकती है.

Royal Enfield Himalayan 452

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी ने अपने इस नए हिमालय 452 को मौजूदा हिमालय 411 बाइक की तुलना में काफी कुछ बदलाव किया है. इस बाइक में फ्यूल टैंक, संशोधित फेंडर और आकर्षक सीट लगाया गया है. इसके अलावा बाइक के फ्रंट मडगार्ड पर हिमालय ब्रांडिंग को प्रदर्शित किया गया है जो इसे एक अलग लुक दे रही है. सामने आई तस्वीरों को देखकर कहा जा रहा है कि नई बाइक में क्रोम पैनल के साथ ऊपर की ओर झुका हुआ सिंगल एग्जास्ट दिया गया है जो संभवतः युवा पीढ़ी को अपनी ओर आकर्षित करेगी.

ये भी पढे़ : तगड़े लुक से TVS की इस बाइक ने दे डाली BMW को धोबी पछाड़,फीचर्स देख युवा हो रहे इंप्रेस

40bhp का पावर जेनरेट करेगी ये बाइक

आपको बता दें, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 (Royal Enfield Himalayan 452) में 451.65 सीसी, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 8000 आरपीएम पर 40बीएचपी की पावर और 45एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं, फीचर्स के तौर पर बाइक में टीएफटी डिस्प्ले के साथ एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जो टर्न बाय टर्न नेवीगेशन की जानकारी देगा.

3 लाख से कम कीमत पर आयेगी ये बाइक

रॉयल एनफील्ड 452 एडवेंचर मोटरसाइकिल (Royal Enfield Himalayan 452) की कीमत से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया गया है किंतु, एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस बाइक को कंपनी 2.80 लाख रुपए की कीमत पर पेश कर सकती है. वहीं यदि ये बाइक घरेलू बाजार में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला केटीएम 390 ड्यूक और बीएमडब्ल्यू जी310 जीएस जैसी बाइक से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you