ऑटोUpcoming cars: मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही...

Upcoming cars: मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही ये तीन इलेक्ट्रिक SUV, कीमत 10 लाख से भी कम

जल्द ही भारतीय मार्केट में तीन इलेक्ट्रिक SUV (Upcoming electric cars in India) दस्तक देने वाली है. इस लिस्ट में टाटा से लेकर हुंडई तक का नाम शामिल है.

-

होमऑटोUpcoming cars: मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही ये तीन इलेक्ट्रिक SUV, कीमत 10 लाख से भी कम

Upcoming cars: मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही ये तीन इलेक्ट्रिक SUV, कीमत 10 लाख से भी कम

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming cars : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों डिमांड को देखते हुए कंपनियां आए दिन किसी न किसी इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाते रहती है. ऐसे में यदि आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो कुछ दिन और इंतजार करना ही सही होगा. क्योंकि जल्द ही भारतीय मार्केट में तीन नयी इलेक्ट्रिक SUV (Upcoming electric cars in India) दस्तक देने वाली है. इस लिस्ट में टाटा से लेकर हुंडई तक का नाम शामिल है. तो चलिए बिना देर किए इन कारों के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Upcoming Cars
Tata Punch EV

Upcoming cars : Hyundai Exter EV

हुंडई जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी लोकप्रिय एसयूवी एक्सटर (Hyundai Exter EV) को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करेगी. कार में 25kWh से लेकर 30kWh का बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 300 से 350 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम होगी. वही डिजाइन की बात करें तो आपको बता दे इस कार को शानदार तरीके से डिजाइन किया जायेगा. जबकि इसमें फीचर्स मौजूदा मॉडल के समान की होने की उम्मीद है. वहीं, इसकी कीमत 7 लाख हो सकती है.

Tata Punch EV

टाटा मोटर्स हाल ही में अपने लोकप्रिय नेक्शन को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है. इसके बाद कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग पंच (Tata Punch EV) को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है. बता दे टाटा पंच ईवी में दो पावरट्रेन उपलब्ध होंगे. इसका पहला बैटरी पैक 19.2kWh का होगा जो 61बीएचपी की पावर और 110एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. वहीं, इसकी दूसरी बैटरी 24kWh की होगी जो 74बीएचपी की पावर और 114एनएम का टॉर्क पैदा करेगी. वहीं, डिजाइन की बात करें तो आपको बता दें, इसका लुक ICE मॉडल से अलग होने का उम्मीद है. वहीं, इसकी कीमत 9.5 लाख रुपए से कम होने की संभावना है. इसे अगले साल तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा.

Maruti Suzuki Fronx EV

वैसे तो मारुति सुजुकी अपनी Fronx को इलेक्ट्रिक अवतार (Maruti Suzuki Fronx EV) में पेश करेगी. हालांकि इसके पावरट्रेन और फीचर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि अनुमान है कि ये सिंगल चार्ज में 400 से 450 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है.

ये भी पढे़ : 29 सितंबर को मार्केट में धूम मचाने आ रही Aston Martin DB12, जानें कितनी खास है ये सुपर टूरर कार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you