ऑटो29 सितंबर को मार्केट में धूम मचाने आ रही...

29 सितंबर को मार्केट में धूम मचाने आ रही Aston Martin DB12, जानें कितनी खास है ये सुपर टूरर कार

Aston Martin DB12 : सुपरकार बनाने वाली कंपनी Aston Martin ने हाल ही में अपनी लग्जरी कार Aston Martin DB 12 को 29 सितंबर भारतीय मार्किट में लांच किया जायेगा...

-

होमऑटो29 सितंबर को मार्केट में धूम मचाने आ रही Aston Martin DB12, जानें कितनी खास है ये सुपर टूरर कार

29 सितंबर को मार्केट में धूम मचाने आ रही Aston Martin DB12, जानें कितनी खास है ये सुपर टूरर कार

Published Date :

Follow Us On :

Aston Martin DB12 : सुपरकार बनाने वाली कंपनी Aston Martin ने हाल ही में अपनी लग्जरी कार Aston Martin DB 12 को वैश्विक स्तर पर पेश किया था. जिसके बाद से ही भारत में इसके लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है जो आखिरकार कल यानी 29 सितंबर को खत्म होने वाला है. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं..

Aston Martin DB12
Aston Martin DB12

आपको बता दें, कंपनी अपनी इस कार को सुपर टूरर कार कहती है. जिसका डिजाइन मौजुदा DB 11 से मिलती जुलती है. हालांकि, कुछ मेजर बदलाव जैसे – स्वेप्ट बैक हेडलैंप और बोनट पर आक्रामक लाइनों के साथ बहुत बड़ी ग्रिल आदि इसको अलग करती है.

Aston Martin DB12 : इंजन, टॉप स्पीड

Aston Martin DB 12 में मर्सिडीज एएमजी से प्राप्त 4 लीटर, ट्विन टर्बो V8 इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 680hp की पावर और 800एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. पहियों में पावर देने के लिए इसमें 8स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जायेगा. वहीं, कार की टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे की और ये महज 3.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

कीमत और मुकाबला

आपको बता दें, कंपनी इस कार को कल यानी 29 सितंबर को करीब 4.5 करोड़ से 5 करोड़ के बीच के इसको लॉन्च करेगी. वहीं, इसका मुकाबला Farrari Roma और Bentely Continental GT को टक्कर देगी.

इन फीचर्स से होगी लैस

आपको बता दे ब्रिटिश कंपनी ने पहली बार इस कर में इन हाउस 10.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है इसके साथ ही ऑटोमेकर ने कार में कनेक्ट कार टेक्निक, एप्पल कारप्ले एंड्राइड ऑटो, ऑन बोर्ड 4G कनेक्टिविटी आदि उपलब्ध कराया है.

ये भी पढे़ : इंतजार हुआ खत्म…60.99 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हुई BMW iX1 SUV, जानें खासियत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you