ऑटोएक घंटे में चार्ज, 2 सेकंड में पकड़ता है...

एक घंटे में चार्ज, 2 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है TVS का पावरफुल ईवी स्कूटर

TVS X Electric Scooter में 105 km/hr की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें नेविगेशन, ओवर स्पीड और नेविगेशन अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्कूटर में 7kW की मोटर दी गई है।

-

होमऑटोएक घंटे में चार्ज, 2 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है TVS का पावरफुल ईवी स्कूटर

एक घंटे में चार्ज, 2 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, यह है TVS का पावरफुल ईवी स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

TVS X Electric Scooter: टीवीएस का एक हाई रेंज ईवी स्कूटर है TVS X. यह स्कूटर शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसमें फिलहाल एक वेरिएंट और एक कलर मिलता है। स्कूटर चार घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें हाई क्लास स्कूटर की तरह 10.25-इंच की TFT कंसोल मिलता है।

ओवर स्पीड अलर्ट

टीवीएस का यह न्यू जेनरेशन हाई स्पीड टू व्हीलर है, इसमें 105 km/hr की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें नेविगेशन, ओवर स्पीड और नेविगेशन अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्कूटर में 7kW की मोटर मिलती है, जो मैक्सिमम 11kW की पावर और 40 Nm का टॉर्क देती है। स्कूटर की डिस्पले पर ग्रेमिंग, लाइव वीडियो देख सकते है। इस स्कूटर में क्रूज कंट्रोल का फीचर है। जिससे मोड़ते वक्त फिसलने का खतरा कम होता है।

ये भी पढे़ : चार्मिंग लुक और धांसू परफार्मेंस से लड़कियों के दिलों पर बिजली गिराने आई Hero की ये बाइक,बस इतनी है कीमत

हैवी सस्पेंशन सिस्टम

स्कूटर में गढ्ढों पर झटके नहीं लगे इसके लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रोक दिए गए हैं। इसके रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन हैं। इसके अलावा स्कूटर को दमदार लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें 12-इंच के अलॉय व्हील दिए हैं। इसके दोनों पहियों में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम है, जो इसे कंट्रोल करने में मदद करता है। यह हाई स्पीड स्कूटर है, जो महज 2.6 सेकंड में 40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है।

दो चार्जिंग ऑप्शन

स्कूटर में 4.44 kWh का बैटरी पैक मिलता है। यह धांसू स्कूटर 3kW के चार्जर से तीन घंटे में 140 km तक चलने के लिए चार्ज हो जाता है। यह एक घंटे में 50 फीसदी तक चार्ज होने की क्षमता रखता है। इसके अलावा 950W के पोर्टेबल चार्जर से यह पावरफुल स्कूटर 3 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। स्कूटर के फ्रंट और रियर टायरों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें बाजार में यह स्कूटर Ather 450X और Ola S1 Pro से मुकाबला करता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you