ऑटोTVS Creon: 23 अगस्त को मार्केट में तहलका मचाने...

TVS Creon: 23 अगस्त को मार्केट में तहलका मचाने आ रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जारी हुआ टीजर

ग्राहकों के बीच एक बार फिर टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक झलक पेश की है.हालांकि इस 23 अगस्त को 2023 को लॉन्च किया जाना है, जिसका एक

-

होमऑटोTVS Creon: 23 अगस्त को मार्केट में तहलका मचाने आ रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जारी हुआ टीजर

TVS Creon: 23 अगस्त को मार्केट में तहलका मचाने आ रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जारी हुआ टीजर

Published Date :

Follow Us On :

ग्राहकों के बीच एक बार फिर टीवीएस मोटर (TVS motors) कंपनी ने अपनी TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक झलक पेश की है. हालांकि इस 23 अगस्त को 2023 को लॉन्च किया जाना है, जिसका एक आधिकारिक टीजर जारी कर दिया है. हालांकि कंपनी ने अभी इस नए मॉडल का नाम और सस्पेंस सहित अन्य डिटेल्स का कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन टीचर से अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन रेडी टीवीएस क्रेओन हो सकता है. फिलहाल डीजे में एक डिस्प्ले थीम के अलावा स्क्वायर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिला है, जिसने कई तरह के राइडिंग मोड देखने को मिले इसके अलावा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ का सपोर्ट भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिखने को मिल सकता है.

TVS Creon (google)

कहा जा रहा है कि, एथर 450x के जैसा ही टीवीएस के इस नए मॉडल में मल्टी विंडो डिस्प्ले देखा जा सकता है. इसके अलावा स्मार्ट वॉच एडैप्टिविटी भी हो सकता है. जबकि पिछली बार लॉन्च हुए टीजर में इलेक्ट्रिक स्कूटर स्क्वायर वर्टिवल लाइट और रियर LED इंडिकेटर देखने को मिला था.

ये भी पढ़े : टाटा टिआगो की टेंशन बढ़ाने जल्द आ रही New Gen Maruti Swift कार, मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स

कितना होगा रेंज और पावरट्रेन ?

टीवीएस कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 12Kwh एक मोटर और तीन लिथियम आयन बैट्री टाइप से जोड़ा है. जिसकी मदद से इसे कम समय में चार्ज किया जा सकता है, जो 5.1 सेकेंड में 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है. कोई अगर रेंज की बात करें तो 80 किमी प्रति चार्ज देने की संभावना है इसे फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट से जोड़ा गया है. जिसे केवल 1 घंटे में 90% तक चार्ज किया जा सकता है.

क्या फीचर्स होगा TVS Creon के इस मॉडल का ?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक स्मार्टफोन चार्जर, बैटरी हेल्थ स्टेटस, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, बैटरी चार्ज इंडिकेटर, क्लाउड कनेक्टिविटी, जिओ फेसिंग, ओडोमीटर, सिंगल चैनल एबीएस, टेकोमीटर, तीन रीडिंग मोड, जीपीएस, रीजनरेटीव ब्रेकिंग, पार्क असिस्ट जैसी तमाम फीचर्स से लैस होगा. इसके अलावा इसमें अंडरसीट स्टोरेज स्पेस भी देखने को मिल सकता है.

किन- किन मॉडल से होगा मुकाबला ?

मार्केट में तहलका मचाने आ रही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मुकाबला OLA S1 से होने वाला है. जिसे 3.4Kwh बैटरी पैक।से जोड़ा गया है. जो एक बार के चार्ज में लगभग 120 किलोमीटर की दूरी तय करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you