ऑटोटाटा टिआगो की टेंशन बढ़ाने जल्द आ रही New...

टाटा टिआगो की टेंशन बढ़ाने जल्द आ रही New Gen Maruti Swift कार, मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स

-

होमऑटोटाटा टिआगो की टेंशन बढ़ाने जल्द आ रही New Gen Maruti Swift कार, मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स

टाटा टिआगो की टेंशन बढ़ाने जल्द आ रही New Gen Maruti Swift कार, मिलेंगे एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

New Gen Maruti Swift : भारतीय ऑटो मार्केट में मारुति सुजुकी की गाड़ियों का अलग ही क्रेज दिखाई पड़ता है. मौजुदा समय में कंपनी की कई ऐसी गाड़ियां मौजूद है जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करने के साथ सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों के लिस्ट में शुमार है. इस लिस्ट में एक नाम Maruti Swift का शामिल है. कम्पनी की ये कार पिछले साल से ही बिक्री के मामले में नंबर वन पर बनी हुई है. जिसे देखते हुए कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन कार को पेश करने करने का फैसला लिया है. आने वाली इस कार में पिछले मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव किए जायेंगे. साथ ही इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी की जायेगी. ऐसे में चलिए अपकमिंग कार के बारे में जानते हैं..

New Gen Maruti Swift
Maruti Swift

कैसा है इसका डिजाइन

आने वाली इस अपकमिंग कार की डिजाइन की बात करें तो मीडिया में लीक जानकारी के मुताबिक, इस कार में एक घुमावदार लाइंस वाला नया स्टाइल पैटर्न देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल की जगह एक क्लासिक डोर-माउंटेड लेआउट दिया जायेगा. इसके अलावा इसमें पीछे की ओर पारंपरिक डोर हैंडल देखने को मिलेगा. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार पीछले मॉडल की तुलना में अधिक लंबी होगी.

ये भी पढ़ें : ₹2 हजार से भी कम कीमत पर खरीदें ये धांसू EV Scooter, 25kmph की टॉप स्पीड के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स

New Gen Maruti Swift : पावरट्रेन

इस आगामी कार में मिलने वाले इंजन को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 1.2 लीटर k सीरीज ड्यूल जेट इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 113एनएम टॉर्क और 89बीएचपी का पावर जनरेट करेगा. इसके अलावा ये कार हाइब्रिड तकनीक से लैस हो सकती है. वहीं, बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दें, इसमें 360 डिग्री कैमरा, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे.

कब होगी ये लॉन्च

आपको जानकारी के लिए बता दें, इस कार को अक्टूबर महीने में गलोबली पेश किया जायेगा. वहीं, 2024 में इसे भारतीय मार्केट में लाया जा सकता है. हालंकि इसको लेकर कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये कार टाटा टियागो को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you