ऑटोToyota Vellfire : मार्केट में आग लगाने जल्द आ...

Toyota Vellfire : मार्केट में आग लगाने जल्द आ रही टोयोटा की नई वेलफायर,शानदार लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

-

होमऑटोToyota Vellfire : मार्केट में आग लगाने जल्द आ रही टोयोटा की नई वेलफायर,शानदार लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Toyota Vellfire : मार्केट में आग लगाने जल्द आ रही टोयोटा की नई वेलफायर,शानदार लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Vellfire : भारतीय मार्केट में टोयोटा के गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिसे देखते हुए Toyota ने अपनी नई एमपीवी वेलफायर (Vellfire) को ग्लोबल बाजार में पेश कर दिया है. बता दें इस कार को Lexus LM प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसमें धाकड़ इंजन का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक प्रदान किया गया है.

Toyota Vellfire
Toyota Vellfire

वहीं, इस कार को भारतीय मार्केट में नहीं उतारा गया है किंतु कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल तक भारतीय बाजार में उतार सकती है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस कार के बारे में डिटेल बताएंगे.

ये भी पढ़ें: Bajaj-Triumph Bike: Royal Enfield की बोलती बंद करने आ रही नई बजाज बाइक, जानें खासियत

Toyota Vellfire : पावरट्रेन

कंपनी ने Toyota Vellfire को दो पेट्रोल इंजनों के साथ मार्केट में उतारा है. इसमें एक हाइब्रिड तकनीक इंजन दिया गया है. इसमें कंपनी ने 2.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है. इसके साथ ही इसमें 2.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन भी प्रदान कराया गया है. ये इंजन 260 एचपी की मैक्स पॉवर और हाइब्रिड वर्जन लगभग 250 एचपी की मैक्स पॉवर पैदा करता है. साथ ही इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स या इलेक्ट्रिक कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन यूनिट के साथ कनेक्ट किया गया है.

Toyota Vellfire : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इसमें प्रोएक्टिव ड्राइविंग असिस्ट, रडार क्रूज कंट्रोल, लेन ट्रेसिंग असिस्ट, रिमोट पार्किंग, मल्टी-ऑपरेशनल टच पैनल, हीटेड लेग- और आर्मरेस्ट, कंट्रोल बटन, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, बड़ा इंफोटेंनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया का रहा है कि इसे 99.44 लाख की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you