ऑटोToyota Vellfire MPV : टोयोटा के इस कार को...

Toyota Vellfire MPV : टोयोटा के इस कार को देख Innova का छूटा पसीना, मिलते हैं गजब के फीचर्स, जानें

-

होमऑटोToyota Vellfire MPV : टोयोटा के इस कार को देख Innova का छूटा पसीना, मिलते हैं गजब के फीचर्स, जानें

Toyota Vellfire MPV : टोयोटा के इस कार को देख Innova का छूटा पसीना, मिलते हैं गजब के फीचर्स, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Vellfire MPV : मौजुदा समय में देश में 7 सीटर कार को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से ज्यादातर कंपनियां सात सीट वाली कार को बनाने पर जोर दे रही है. इस कार में अधिक स्पेस होने के साथ साथ कंफर्ट भी अच्छा मिलता है. ऐसे में अगर आप भी कंफर्टेबल 7 सीटर कार को खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे जिसे देखते ही दीवाना बन जायेंगे. खास बात यह है कि इसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. इतना ही नहीं इसका लुक भी काफी शानदार है. जी हां दरअसल हम जिस कार की बता कर रहे हैं उसका नाम टोयोटा वेलफायर (Toyota Vellfire) है.

Toyota Vellfire MPV
Toyota Vellfire MPV

यह लग्जरी सेगमेंट की एमपीवी है जो 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है. बता दें कि लग्जरी के मामले में ये कार मर्सिडीज-बेंज की लग्जरी V-Class एमपीवी को भी पीछे छोड़ देती है. टोयोटा वेलफायर को भारत में सिंगल एग्जीक्यूटिव लाउन्ज वेरिएंट में बेचा जा रहा है. वही यह इनोवा का पसीना छुड़ाएगी.

कैसा है इसका फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी किए बता दें, इसके सभी 7 सीटों में वेंटिलेशन के साथ हीटिंग और कूलिंग का विकल्प मिलता है. इसके अलावा सभी सीटों को फोल्ड कर बिस्तर जैसा बनाने की सुविधा भी दी गई है. यह देश में बिकने वाली पहली ऐसी कार में जिसमें दो सनरूफ मिलते हैं. ये सनरूफ कार के अंदर वेंटिलेशन और रौशनी पहुंचाने का काम करते हैं. इसके अलावा कार में थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 17-जेबीएल स्पीकर और पूरे केबिन में एम्बिएंट लाइटिंग मिलता है. इसके अलावा इसमें सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, पैनारोमिक व्यू मॉनिटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मौजूद है.

Toyota Vellfire MPV : इंजन

Toyota Vellfire में 2494 सीसी का 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन मिलता है जो कि 180 बीएचपी की पॉवर और 235 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार स्टैंडर्ड तौर पर CVT गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव पॉवरट्रेन के साथ आती है. कंपनी बहुत जल्द इसका 2023 वर्जन लॉन्च करने वाली है. वही भारत में Toyota Vellfire को 96.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़ें : टाटा का एक और धमाका! 500KM की रेंज के साथ आग लगाने आई Tata Harrier EV, जानें खासियत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you