ऑटोToyota Innova Hycross: हद से ज्यादा सेल हुई ...

Toyota Innova Hycross: हद से ज्यादा सेल हुई इनोवा हाईक्रॉस, कंपनी ने बंद की गाड़ी की बुकिंग, ग्राहक हैं निराश

-

होमऑटोToyota Innova Hycross: हद से ज्यादा सेल हुई इनोवा हाईक्रॉस, कंपनी ने बंद की गाड़ी की बुकिंग, ग्राहक हैं निराश

Toyota Innova Hycross: हद से ज्यादा सेल हुई इनोवा हाईक्रॉस, कंपनी ने बंद की गाड़ी की बुकिंग, ग्राहक हैं निराश

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Innova Hycross: बाजार में एसयूवी गाड़ियों की खासी डिमांड चल रही है, ग्राहक इन गाड़ियों को बढिया रिसपांस दे रहे हैं. इसके अलावा 7 और 8 सीटर मल्टीपर्पज व्हीकल्स को भी ग्राहक खूब पसंद करते हैं. अपने सेगमेंट में इन कारों की बीते कुछ दिनों में खूब सेल हुई है. हाल ही में टोयोटा इनोवा को लेकर सुर्खियां बनीं है. दरअसल, बाजार में इस गाड़ी की डिमांड इतनी है कि कंपनी इस मॉडल की डिलीवरी तक नहीं कर पा रही है. चलिए आपको इस खबर के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

बंद हुई टोयोटा हाईक्रॉस की बुकिंग

बढती मांग को देखते हुए कंपनी ने इस गाड़ी की बुकिंग को अस्थाई रुप से रोक दिया है. ऐसा इस गाड़ी की बाजार में बढती मांग को देखते हुए किया गया है. टाटा किर्लोस्कर के बयान के मुताबिक Innova Hycross के टॉप वेरिएंट को 8 अप्रैल 2023 से बुक नहीं किया जा रहा है. कंपनी ने इसे रोकने के पीछे की वजह भी बताई है. कंपनी ने कहा है कि इसकी सप्लाई चेन में बाधाएं आ रही है और इसके सेमीकंडक्टरों की भी जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है.

हाईब्रिड वर्जन के साथ उपलब्ध हैं ये मॉडल

Toyota Innova Hycross
image credit google

जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी के हाईब्रिड मॉडल अभी उपलब्ध हैं. जिनमें टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस Toyota Innova Hycross (ZX) और ZX(0) मौजूद हैं. कंपनी का कहना हाइब्रिड और पैट्रोल वाली इनोवा हाइक्रॉस के अलावा अन्य गाड़ियों की सेल जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें- New Mahindra Bolero 2023: धूआं उड़ाने आ गई नई महिंद्रा बोलेरो, आप भी देख लीजिए गाड़ी का धांसू अवतार

कीमत

बता दें कि, इनोवा के पैट्रोल वेरिएंट की कीमत 18.55 लाख रूपये जबकि इसकी हाईएस्ट कीमत 19.45 लाख तक पहुँच जाती है. Toyota Innova Hycross (ZX) मॉडल को 24.76 की शुरूआती कीमत पर खरीदा जा सकता है. गाड़ी का टॉप मॉ़डल 29.08 की कीमत तक पहुँच जाता है. वहीं ZX(o) की कीमत 29.73 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है.

दमदार माइलेज वाला है इंजन

इनोवा हाइक्रॉस के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन प्रदान किया गया है. जो कि 183 bhp पॉवर के साथ 206 nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इस गाड़ी में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं. जो इसे खास बनाते हैं गाड़ी में 10 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है. साथ में पैनोरमिक सलरूफ, डुअस जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 6 एयरबैग्स इसमें शामिल हैं. इसमें ESC यानि इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,( TPMS)टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, और रियर में पार्किंग सेंसर उपलब्ध किए गए हैं.

जल्द फिर से शुरू होगी बुकिंग

बता दें इस गाड़ी के टॉप मॉडल पर 24 महीने की वेटिंग चल रही है. कंपनी का कहना है जैसे ही सप्लाई दुरूस्त होती है तो फिर से गाड़ी के सभी मॉडल्स की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you