ऑटोकहीं हो जाना या फिर साथ ले जाना हो...

कहीं हो जाना या फिर साथ ले जाना हो सामान, Toyota का ये चैंप है न

-

होमऑटोकहीं हो जाना या फिर साथ ले जाना हो सामान, Toyota का ये चैंप है न

कहीं हो जाना या फिर साथ ले जाना हो सामान, Toyota का ये चैंप है न

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Hilux Champ: बाजार में इन दिनों ऐसी 5 सीटर कारें हाई डिमांड में हैं जिनमें अधिक सामान लेकर सफर किया जा सकें। लोग घर के लिए ऐसे व्हीकल की तलाश में रहते हैं जिसमें अधिक सामान लेकर वीकेंड में घूमने निकल सकें। लोगों का सिटी की स्मूथ सड़क और ऑफ रोडिंग दोनों के लिए एक ही वाहन रखना पसंद है। इसी सेगमेंट में टोयोटा का नया पिकअप ट्रक है Hilux Champ. ये पुराने Hilux से कम कीमत और डैशिंग लुक्स के साथ पेश किया गया है।

angular विंड शिल्ड और फ्लैट बोनट

हाल ही में कंपनी ने इसे जापान के ऑटो शो में शोकेस किया है। अनुमान है कि ग्लोबल मार्केट के बाद यह इंडिया में भी लॉन्च होगा। जानकारी के अनुसार यह ट्रक IMV प्लेटफार्म पर बनाया है, जो उबड़-खाबड़ रास्तों पर हाई परफॉमेंस देता है। इस पिक अप ट्रक का फ्रंट बेहद एग्रेसिव बनाया गया है। यह बड़ी हेडलाइट के साथ आता है, इसमें एलईडी लाइट दी गई हैं। इसमें थोड़ी angular विंड शिल्ड और फ्लैट बोनट मिलती है। इसमें बड़े टायर साइज मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: KTM खरीदने का बना रहे हो प्लान तो अब रहने दो, आज ही घर ले जाओ ये पावरफुल स्कूटर, दिखने में है शानदार

Toyota Hilux Champ में तीन इंजन ऑप्शन

Toyota Hilux Champ में तीन इंजन ऑप्शन आते हैं। यह एसयूवी वाहन हाई एंड शेप में है, इसमें जानदार ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है, जिससे यह हाई स्पीड प्रदान करता है। यह ट्रक 1000 हजार किलो वजन बेहद आसानी से लेकर सफर कर सकता है। इसमें बैठने के लिए पांच सीट मिलती हैं। पीछे सीट की संख्या को बढ़ाया जा सकता है।

2.4 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन

टोयोटा का यह ट्रक शुरुआती कीमत 10.91 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसका टॉप मॉडल 13.71 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। ग्लोबल मार्केट में इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। Toyota Hilux Champ में 2.0 लीटर पेट्रोल, 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन मैक्सिमम 164 hp की पावर और 343 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you