ऑटोघर के बच्चे ही नहीं Toyota की इस SUV...

घर के बच्चे ही नहीं Toyota की इस SUV के बूढ़े भी हैं दीवाने, जानें शानदार फीचर्स 

-

होमऑटोघर के बच्चे ही नहीं Toyota की इस SUV के बूढ़े भी हैं दीवाने, जानें शानदार फीचर्स 

घर के बच्चे ही नहीं Toyota की इस SUV के बूढ़े भी हैं दीवाने, जानें शानदार फीचर्स 

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Fortuner:  बाजार में टोयोटा की एक ऐसी कार है जिसकी डिमांड ऑल टाइम हाई रहती है और इसकी वेटिंग पीरियड दो माह का है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Toyota Fortuner की। यह 7 सीटर कार है, जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन आते हैं। इस कार में 2व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव दोनों वेरिएंट मिलते हैं।

2.7-लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन

Toyota Fortuner शुरुआती कीमत 33.43 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलती है। इस बिग साइज कार में 2.7-लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 166 PS की हाई पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कार का टॉप मॉडल 51.44 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आता है। यह धांसू कार 10.0 kmpl की माइलेज देती है।

ये भी पढे़ : Ola और Ather का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गया Hero का ये सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक भी है जबरदस्त

204 PS की पावर और 500 Nm का टॉर्क

टोयोटा की यह कार Standard और GR-S दो वेरिएंट में आती है। इसमें 5 और 6 स्पीड दो ट्रांसमिशन मिलते हैं। कार में टर्बो डीजल इंजन का भी ऑप्शन है। यह इंजन 2.8-लीटर का मिलता है। टर्बो इंजन सड़क पर 204 PS की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाते हैं।

बड़ा बूट स्पेस और छह स्पीकर

Toyota Fortuner में 296 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें Legender variant भी आता है। यह कार सात मोनोटोन कलर में आती है। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। कार में 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।यह कार छह स्पीकर के साथ आती है। कार में क्रूज कंट्रोल और डुअल जोन एसी का फीचर मिलता है। यह हाई एंड एसयूवी कार है।  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you