ऑटोMaruti Baleno का कातिलाना लुक टाटा को कर रहा...

Maruti Baleno का कातिलाना लुक टाटा को कर रहा घायल, अब हैचबैक में मिलेगी एसयूवी वाली फीलिंग

घरेलू बाजार में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कई बेहतरीन कार मौजूद हैं. जिसमें आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको हम सबकी फेवरेट हैचबैक कार मारुति बलेनो (Maruti Baleno) के बारे में बताएंगे जो सालों से ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है. इस प्रीमियम हैचबैक में पॉवरफुल इंजन मिलता है. इसमें आपको ज्यादा माइलेज के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते हैं. ऐसे में ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनी इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने का प्लान बना रही है.

-

होमऑटोMaruti Baleno का कातिलाना लुक टाटा को कर रहा घायल, अब हैचबैक में मिलेगी एसयूवी वाली फीलिंग

Maruti Baleno का कातिलाना लुक टाटा को कर रहा घायल, अब हैचबैक में मिलेगी एसयूवी वाली फीलिंग

Published Date :

Follow Us On :

New Maruti Baleno: घरेलू बाजार में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कई बेहतरीन कार मौजूद हैं. जिसमें आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको हम सबकी फेवरेट हैचबैक कार मारुति बलेनो (Maruti Baleno) के बारे में बताएंगे, जो सालों से ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है. इस प्रीमियम हैचबैक में पॉवरफुल इंजन मिलता है. इसमें आपको ज्यादा माइलेज के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते हैं. ऐसे में ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनी इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने का प्लान बना रही है.

Maruti Baleno
v

New Maruti Baleno को कंपनी टॉप -स्पेक जेटा और अल्फा वेरिएंट में लॉन्च करेगी. इसमें ओवर-द-एयर अपडेट हेड-अप डिस्प्ले पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ही वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी भी देखने को मिलेंगे.

एडवांस फीचर्स से लैस होगी ये कार

अगर बात इसके फीचर्स की करें तो, बता दे कंपनी की यह अपकमिंग मॉडल नई तकनीक पर आधारित होने वाली है. मारुति बलेनो में 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, कीलेस एंट्री, रिवर्स कैमरा, हेडअप डिस्प्ले के साथ ही कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी के इस नई मारुती बलेनो (Maruti Baleno) फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी काफी चेंजेस देखने को मिलने वाली है.

 Maruti Baleno
New Maruti Baleno (Img.Credit-Maruti Suzuki)

इसमें आपको एक नया डैशबोर्ड देखने को मिलेगी. इसके अलावा कंपनी इसमें एक नया एसी वेंट्स, नया एसी कंट्रोल पैनल, मौजूदा मॉडल से बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. साथ ही इसमें कई नए स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी दिए जायेंगे.

Maruti Baleno: इंजन और पावरट्रेन

अगर बात करें, इस प्रीमियम हैचबैक के इंजन के बारे में तो बता दे, कम्पनी ने इसमें 1197cc का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 88 bhp की मैक्सिमम पावर के साथ ही 115 nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस कार में कंपनी ने आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक का भी इस्तेमाल किया है. साथ ही कम्पनी इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी ऑफर किया है. इसके माइलेज की बात करें तो मारुती सुजुकी बलेनो 1 लीटर पेट्रोल में 22.94km का सफर तय करेगी.

कीमत में होगी बढ़ोतरी

इस अपडेटेड मॉडल की कीमत अलग अलग वेरिएंट के आधार पर अलग अलग रखी गई है. इसके सिग्मा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 7.42 लाख रुपये है. वहीं मारुति सुजुकी के डेल्टा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 8.35 लाख रुपये तय की गई है. इसकी डेल्टा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट आपको 8.90 लाख रुपये में मिलेगी.

ये भी पढ़ें : Yamaha NMax: अब Activa नहीं! ये स्कूटर चलाएगा मार्केट में अपना जादू, फीचर देख फटी रह जायेगी आंखें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you