ऑटोKohli से लेकर Ambani तक! सभी है इन कारों...

Kohli से लेकर Ambani तक! सभी है इन कारों के दीवाने, जानें कौन सी स्पेशल कार किसके गराज की बढ़ा रही हैं शोभा

Indian Celebrities Car's Collection: भारत के इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही है. भारत सरकार के फोकस और कई राज्यों में सब्सिडी के कारण भी इन्हें बढ़ावा मिल रहा है. देश में टाटा और हुंडई जैसी किफायती कार बनाने वाली कंपनियों के अलावा मर्सिडीज-बेंज और ऑडी जैसे लग्जरी कार निर्माता कंपनियां भी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार बेच रही हैं.

-

होमऑटोKohli से लेकर Ambani तक! सभी है इन कारों के दीवाने, जानें कौन सी स्पेशल कार किसके गराज की बढ़ा रही हैं शोभा

Kohli से लेकर Ambani तक! सभी है इन कारों के दीवाने, जानें कौन सी स्पेशल कार किसके गराज की बढ़ा रही हैं शोभा

Published Date :

Follow Us On :

Indian Celebrities Car’s Collection: भारत के इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही है. भारत सरकार के फोकस और कई राज्यों में सब्सिडी के कारण भी इन्हें बढ़ावा मिल रहा है. देश में टाटा और हुंडई जैसी किफायती कार बनाने वाली कंपनियों के अलावा मर्सिडीज-बेंज और ऑडी जैसे लग्जरी कार निर्माता कंपनियां भी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार बेच रही हैं.

Indian Celebrities Car's Collection
सांकेतिक चित्र

वर्तमान समय में सिर्फ आम लोग ही नहीं बड़े बड़े बिजनेस मैन, राजनेता, सिलेब्रिटीज भी इलेक्ट्रिक कारों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. ऐसे में आज हम अपने इस रिपोर्ट में विराट कोहली से लेकर मुकेश अंबानी तक के इलेक्ट्रिक कार कलेक्शन के बारे में बताएंगे, जिसकी कीमत सुन आपके होश उड़ जायेंगे.

Virat Kohli (Indian Celebrities Car’s Collection)

भारत में शायद ही कोई विराट कोहली (Virat Kohli)को नहीं जानता है. देश के दिग्गज खिलाड़ी और सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले व्यक्ति के लिस्ट में शुमार विराट कोहली के पास दो-दो इलेक्ट्रिक कारें हैं. उनकी पहली कार नीले रंग की ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी और दूसरी लाल रंग की ऑडी ई-ट्रॉन जीटी इलेक्ट्रिक कूपे है. जिसकी कीमत करोड़ों में है.

Mukesh Ambani

देश के सबसे अमीर व्यक्ति के लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी अपने लक्जरी लाइफस्टाइल के लिए जानें जाते हैं. अंबानी के गराज में कई महंगी कारें हैं जो उनकी गराज की शोभा बढ़ा रही है. बता दे मुकेश अंबानी के पास नीले रंग की Tesla Model S 100D है. इस कार को उन्होने इंपोर्ट कराया था. यह इलेक्ट्रिक सेडान के हाई-परफॉर्मेंस वेरिएंट्स में से एक है. इसमें 100kWh की बैटरी है, जो फुल 504 किमी चल सकती है. कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की है

MS Dhoni (Indian Celebrities Car’s Collection)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को गाड़ियों का बहुत शौक है. बता दे इनकी गराज में कई महंगी गाडियां हैं. जिसे वो अपने पर्सनल यूज के लिए इस्तेमाल करते हैं. हाल ही में उन्होंने Kia EV6 खरीदी , जो उनके कार कलेक्शन में पहला इलेक्ट्रिक मॉडल है. इसकी कीमत 59.95 लाख रुपये से शुरू होती है.

Nitin Gadkari

हम सबसे सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी इस लिस्ट में किसी से पीछे नहीं है. वर्तमान में इनके पास भी BMW iX इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है. जिसकी कीमत 1.16 करोड़ रुपये है. बता दे यह इलेक्ट्रिक SUV कार सिंगल चार्ज में 425 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : Maruti Baleno का कातिलाना लुक टाटा को कर रहा घायल, अब हैचबैक में मिलेगी एसयूवी वाली फीलिंग

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you