ऑटोYamaha NMax: अब Activa नहीं! ये स्कूटर चलाएगा मार्केट...

Yamaha NMax: अब Activa नहीं! ये स्कूटर चलाएगा मार्केट में अपना जादू, फीचर देख फटी रह जायेगी आंखें

देश के स्कूटर सेगमेंट में यामाहा भी अपनी नई स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसका नाम यामाहा एनमैक्स 155 (Yamaha NMax 155) है.

-

होमऑटोYamaha NMax: अब Activa नहीं! ये स्कूटर चलाएगा मार्केट में अपना जादू, फीचर देख फटी रह जायेगी आंखें

Yamaha NMax: अब Activa नहीं! ये स्कूटर चलाएगा मार्केट में अपना जादू, फीचर देख फटी रह जायेगी आंखें

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha NMax 155: इन दिनों मार्केट में स्कूटर्स की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिसके चलते टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक दमदार स्कूटर लॉन्च कर रही है. जिसमें यामाहा भी किसी से पीछे नहीं है. देश के स्कूटर सेगमेंट में यामाहा भी अपनी नई स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसका नाम यामाहा एनमैक्स 155 (Yamaha NMax 155) है.

Yamaha NMax
Yamaha NMax 155 (Yamaha-Credit)

यह अपकमिंग स्कूटर 155 सीसी इंजन सेगमेंट में आएगी. इस स्कूटर को नई टेक्नोलॉजी का यूज करके बनाया गया है, जो ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होगी. वही अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस स्कूटर के मार्च 2023 में लांच कर दिया जायेगा. भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) जैसी स्कूटर्स के साथ हो सकता है.

कैसा है इसका लुक

अगर बात इस स्कूटर की लुक की करें तो, बता दें कंपनी अपनी इस स्कूटर में शार्प लाइन्स और एजियर स्टाइल के साथ कातिलाना लुक दे सकती है. वहीं इसके फ्रंट फेशिया में डीआरएल के साथ ही एक नई एलईडी हेडलाइट देखने को मिल सकता है. कम्पनी इसके टेल सेक्शन को भी नए सिरे से डिजाइन कर रही है, ताकि इस स्कूटर का लुक और भी निखरकर आएं. बता दे कंपनी इस स्कूटर में नई एलईडी टेल लाइट्स का इस्तेमाल कर सकती है.

कैसा है इसका इंजन?

अगर बात करें इस स्कूटर की इंजन की तो, बता दें, कंपनी ने इसमें लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 155cc इंजन का इस्तेमाल किया है जो 15 bhp की अधिकतम पॉवर और 14nm का पीक टार्क जनरेट करेगी. इसमें आपको पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है. साथ ही इसका इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल होने वाला है. कंपनी अपनी इस नई स्कूटर में आधुनिक ब्रेकिंग सिस्टम उपलब्ध करा सकती है. वहीं इसमें आपको आरामदायक राइड के लिए दमदार सस्पेंशन सिस्टम भी दिया जा सकता है.

Yamaha NMax: फीचर्स

कंपनी अपनी इस स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल देने वाली है. जिसमें आपको स्पीड, माइलेज जैसी सभी आवश्यक जानकारी देखने को मिल जाएगी. इसमें कंपनी Key Less इग्निशन सिस्टम का भी इस्तेमाल कर सकती है. वही अगर बात करें, इसकी लॉन्चिंग के बारे में तो बता दे कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है. हालंकि, उम्मीद लगाया जा रहा है कि, इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जायेगा.

ये भी पढ़ें : Maruti Ignis : टाटा पंच, Citroen C3 की छुट्टी करने आई मारुति की ये कार, फीचर्स से लेकर इंजन तक मिलेंगे शानदार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Redmi A1+ की कीमत में आई जबरदस्त गिरावट, 34% तक गिरे दाम,पढ़ें डिटेल

Redmi A1+: हाल ही में रेडमी ने अपने बेहद...

Gold Silver Price Today: सोना चांदी सस्ता हुआ या महंगा,देखें आज का ताजा भाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you