ऑटोTata Tiago EV : टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार...

Tata Tiago EV : टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार ने बनाया ग्राहकों को दीवाना, 300km की रेंज और कीमत महज इतनी

-

होमऑटोTata Tiago EV : टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार ने बनाया ग्राहकों को दीवाना, 300km की रेंज और कीमत महज इतनी

Tata Tiago EV : टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार ने बनाया ग्राहकों को दीवाना, 300km की रेंज और कीमत महज इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार पेश किया था. जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Tata Tiago EV को कंपनी ने हालही में भारतीय बाजार में उतारा है. इस कार में आपको शानदार फीचर्स और तगड़ा बैटरी पैक दिया गया है. साथ ही इसमें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. खास बात यह है कि यह कार सिंगल चार्ज में 300 किमी से भी ज्यादा की रेंज देती है.

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV : फीचर्स

टाटा की इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार-स्पीकर हार्मन साउंड सिस्टम, ऑटो एसी, फोल्डेबल ओआरवीएम, रेन सेंसिंग वाइपर और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें : Ultraviolet F77 : कातिलाना लुक और धांसू रेंज से ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिरा रही है ये इलेक्ट्रिक बाइक, जानें खासियत

Tata Tiago EV : बैटरी पैक और रेंज

टाटा टियागो ईवी में दो बैटरी पैक ऑप्शंस 19.2 किलोवाट आवर और 24 किलोवाट आवर दिए गए हैं. इसमें लगी इलेक्ट्रिक मोटर इन बैटरी पैक्स के साथ क्रमशः 61पीएस/104एनएम और 75 पीएस/114 एनएम का आउटपुट देती है. वहीं, यह सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक का सफर तय करती है.

कितनी है इसकी कीमत

टाटा टियागो ईवी की शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you