ऑटो8 लाख से कम कीमत, 300 लीटर से बड़ा...

8 लाख से कम कीमत, 300 लीटर से बड़ा बूट स्पेस, यह हैं फैमिली SUV कारें

-

होमऑटो8 लाख से कम कीमत, 300 लीटर से बड़ा बूट स्पेस, यह हैं फैमिली SUV कारें

8 लाख से कम कीमत, 300 लीटर से बड़ा बूट स्पेस, यह हैं फैमिली SUV कारें

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch: कार मार्केट में इन दिनों एसयूवी कारों का चलन है। बाजार में मिड सेगमेंट की फैमिली गाड़ियां ज्यादा पसंद की जाती है। इन गाड़ियों में बड़े बूट स्पेस के साथ एडवांस फीचर्स जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल मिलता है। आइए आपका ऐसी ही कुछ गाड़ियों के बारे में बताते हैं।

Tata Punch

यह 5 सीटर फैमिली कार है, इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन आते हैं। टाटा पंच की लंबाई 3827 mm की है। इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन दिए गए हैं। कार में सामान रखने के लिए 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कार में एयरबैग मिलते हैं। इसमें कंपनी जल्द ही ईवी वर्जन लाने वाली है।

26 की माइलेज

इस बिग साइज कार में कंपनी ने 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। यह पावरफुल इंजन 88 PS की पावर देता है। कार का सीएनजी वर्जन 7.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। कार का सीएनजी वर्जन 26.99 km/kg की माइलेज और पेट्रोल वर्जन 20.09 kmpl की माइलेज देता है। इसमें अलॉय व्हील का भी ऑप्शन है।

ये भी पढ़ें: 68 की माइलेज, स्टाइलिश लुक, यह है Yamaha का 85000 रुपये से कम में हाईटेक स्कूटर 

Hyundai Venue

इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन आते हैं। हुंडई अपनी इस कार में पांच ट्रिम ऑफर करता है। कार शुरुआती कीमत 7.89 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर है, इससे कार मोड़ते हुए बैलेंस बनाने में परेशानी नहीं होती और हादसे से बचाव में मदद मिलती है। 

350 लीटर का बूट स्पेस

Hyundai Venue  में पांच सीटर फैमिली कार है। इसमें एयर बैँग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। यह कार 350 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है। जिससे लॉन्ग रूप पर फैमिली के साथ अधिक सामान लेकर सफर कर सकते हैं। इस कार का मॉडल 13.48 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you