ऑटोTata Punch EV: सिट्रोएन eC3 को मुंह तोड़ जबाव...

Tata Punch EV: सिट्रोएन eC3 को मुंह तोड़ जबाव देने आ रही Tata की ये इलेक्ट्रिक कार, रेंज में भी सबको चटायेगी धूल

-

होमऑटोTata Punch EV: सिट्रोएन eC3 को मुंह तोड़ जबाव देने आ रही Tata की ये इलेक्ट्रिक कार, रेंज में भी सबको चटायेगी धूल

Tata Punch EV: सिट्रोएन eC3 को मुंह तोड़ जबाव देने आ रही Tata की ये इलेक्ट्रिक कार, रेंज में भी सबको चटायेगी धूल

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch EV: भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors) 14 सितंबर को 2023 नेक्सन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है. इसके बाद कंपनी की अगली मॉडल टाटा पंच की ईवी मार्केट में उतरने के लिए तैयार है. जिसकी लॉन्चिंग इसी साल अक्टूबर के अंत तक किया जा सकता है. तो आइए जानते हैं क्या कुछ देखने को मिलने वाला है इस मॉडल में ?

कैसी होने वाली है टाटा पंच ईवी ?

टाटा मोटर्स (Tata motors) की टाटा पंच जीपट्रॉन पावरट्रेन के साथ देखने को मिल सकती है. जो कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाली है वहीं इसके डंपर के ठीक सामने चार्जिंग सॉकेट भी दिया जाएगा और इसके चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक और एक अलग डिजाइन से तैयार किए गए नए अलॉय व्हील्स के अलावा इससे के इसी मॉडल में ईवी-स्पेसिफिक स्टाइलिंग अपडेट भी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़े: Hyundai i20 facelift: मारुति बलेनो को धूल चटाने आ रही नई हुंडई i20, जानें कब होगी लॉन्च

Tata Punch EV के इंजन और इंटीरियर

कंपनी की इस मॉडल को जेन-2 ईवी आर्किटेक्चर के साथ-साथ ALFA प्लेटफॉर्म के आधार पर तैयार किया गया है. इसके अलावा इसमें एक लिक्विड कूल्ड बैटरी और फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर भी लगा हुआ है. वही कंपनी की टिगोर और टियागो के अलावा टाटा मोटर्स की पंच ईवी को दो अलग-अलग बैट्री पैक के चार्जिंग विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है. वहीं अगर इंटीरियर की बात करें तो इसमें नए तू स्पोक स्टीयरिंग व्हील और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Tata Punch EV की कीमत

अक्टूबर के अंत तक टाटा मोटर्स (Tata motors) की टाटा पंच ईवी मार्केट में आ सकती है. जिसका मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद सिट्रोन ec3 से होने वाला है. जिसकी कीमत 11.50 लाख रुपए से लेकर 12.43 लाख रुपये एक्स शोरूम है. वहीं टाटा की आने वाली इस मॉडल की कीमत भी इसी के आसपास होने वाली है. जबकि टिगोर ईवी की मार्केट वैल्यू यानी कीमत 12.49 लाख रुपए से लेकर 13.75 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you