ऑटोचलाते चलाते थक जाएंगे, लेकिन खाली नहीं होगी टंकी,...

चलाते चलाते थक जाएंगे, लेकिन खाली नहीं होगी टंकी, बजाज की Bajaj CT 110X बाइक पड़ रही है सब पर भारी, जानें खासियत

-

होमऑटोचलाते चलाते थक जाएंगे, लेकिन खाली नहीं होगी टंकी, बजाज की Bajaj CT 110X बाइक पड़ रही है सब पर भारी, जानें खासियत

चलाते चलाते थक जाएंगे, लेकिन खाली नहीं होगी टंकी, बजाज की Bajaj CT 110X बाइक पड़ रही है सब पर भारी, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj CT 110X : भारतीय मार्केट में 100सीसी की बाइक काफी लोकप्रिय है. क्योंकि ये बाइक सस्ती होने के साथ साथ बढ़िया परफार्मेंस भी देती है. इतना ही नहीं, यह अच्छा खासा माइलेज भी ऑफर करती है और यही कारण है कि आज भी इन बाइक्स के डिमांड में कमी नहीं हुई है. मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में कई कंपनियां 100cc का बाइक बेच रही है. ऐसे में अगर आप इस तरह का बाइक खरीदना चाह रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं. आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे बाइक के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में बवाल मचा रही है.

Bajaj CT 110X
Bajaj CT110X

जी हां दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Bajaj CT 110X है जिसे 110 सीसी सेगमेंट में सबसे किफायती बाइक माना जाता है. यह बाइक कीमत के अलावा अपने लुक्स और माइलेज के लिए भी काफी पसंद की जा रही है. वहीं यह एक लीटर पेट्रोल में 70km की दूरी तय करती है. ऐसे में चलिए इस बाइक की खासियत जानते हैं.

Bajaj CT 110X : इंजन

Bajaj CT 110X में 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है जो 7000 आरपीएम पर 8.6 पीएस की पॉवर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

ये भी पढ़ें : Komaki SE : Ola की हालत खराब करने मार्केट में लांच हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे जबरदस्त रेंज और फीचर्स

कैसा है इसका फीचर्स

बता दें कंपनी ने इसे शानदार डिजाइन में लिया किया है. कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे मजबूत बाइक है. यह दिखने में ऑफ रोडर बाइक का लुक देती है. बाइक में आगे लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन के साथ पीछे सामान रखने के लिए ग्रैबरेल में रैक दिया गया है. इसके अलावा दोनों साइड के लेडीज फुट रेस्ट को भी रैक के तौर पर काम में लाया जा सकता है. वहीं, फीचर्स के तौर पर इसमें हैलोजन हेडलाइट और टेल लाइट, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अलॉय व्हील्स, सेल्फ स्टार्ट, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच, नी-पैड जैसे फीचर्स मौजूद है.

कितनी है इसकी कीमत

बजाज CT 110X को केवल एक वेरिएंट में पेश किया गया है. इसकी शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 67,322 रुपये तय की गई है. वहीं, यह TVS Radeon, TVS Sport, Hero HF Deluxe और Hero Splendor Plus को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you