ऑटोगाड़ी नहीं तूफान है Tata Nexon फेसलिफ्ट, देखें कीमत...

गाड़ी नहीं तूफान है Tata Nexon फेसलिफ्ट, देखें कीमत और खूबियां

-

होमऑटोगाड़ी नहीं तूफान है Tata Nexon फेसलिफ्ट, देखें कीमत और खूबियां

गाड़ी नहीं तूफान है Tata Nexon फेसलिफ्ट, देखें कीमत और खूबियां

Published Date :

Follow Us On :

भारत की सबसे बड़ी दिग्गज ऑटो मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी बेस्ट सेलिंग का टाटा नेक्सॉन के फेसलिफ्ट (Tata Nexon fecelift) वर्जन को मार्केट में बहुत जल्द लॉन्च करने की योजना बना रहा है. हालांकि, कंपनी ने इसे हाल ही में अनिल भी किया था. वहीं आने वाले 14 सितंबर को कंपनी इस कार की कीमत का खुलासा करेगी और उसी दिन लॉन्च भी कर सकती है. अब ऐसे में कंपनी की मौजूदा नेक्सॉन की बुकिंग में काफी गिरावट देखने को मिला है. क्योंकि अब लोग नई नेक्सॉन को लेकर काफी उत्साहित है. जिसको लेकर अनुमान लगाया जा रहा है की मार्केट में आने के बाद इस कार को काफी अच्छा रिस्पांस मिलने वाला है. तो आइए देखते हैं क्या कुछ बदलाव किया गया है ?

Tata Nexon fecelift

Tata Nexon fecelift के इंजन

कंपनी अपनी इस कार को दो इंजन वेरिएंट्स में पेश करने वाली है. जिसमें एक 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा. वहीं पेट्रोल इंजन में तीन सिलेंडर जबकि डीजल इंजन में 4 सिलेंडर कैपेसिटी देखने को मिल सकते हैं. पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो इसमें 5500 आरपीएम पर 88.2बीएस की मैक्सिमम पावर और 170 एनएम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता होगी. वहीं डीजल इंजन 3750 आरपीएम पर 84.5 बस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.

इसके अलावा पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स 7 स्पीड DCA और 6 स्पीड MT/AMT सुविधा देखने को मिल सकती है. वहीं डीजल वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस भी बेहतर होने की उम्मीद है. हालांकि, 208 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और 382 लीटर का बूटस्पेस के साथ 44 लीटर की फ्यूल टैंक से लैस होगा.

Tata Nexon fecelift के फीचर्स और कीमत

कंपनी ने अपनी इस कार में 6 एयरबैग, इमरजेंसी कॉलिंग ऑप्शन, 360 डिग्री व्यू कैमरा, 2D और 3D रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम 10.24 इंच का फ्लोटिंग एनफोर्समेंट सिस्टम, हेडलैंप्स, 10.24 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9 स्पीकर्स, वायरलेस चार्जिंग, वॉयस असिस्टेंट सनरूफ समेत कई फीचर्स से लैस किया है. वहीं कीमत की बात करें तो, कंपनी ने साल 2017 में इसे लॉन्च किया और साल 2018 में ही इसे ग्लोबल एनसीएपी में 5 स्टार रेटिंग भी मिल गई थी. अब तक कंपनी ने इस कार की कुल 5 लाख यूनिट्स की सेलिंग कर चुकी है. बीते 2 साल में यह कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक मानी जा रही है.

ये भी पढ़े: 80Km की रेंज के साथ मार्केट में भौकाल मचाने जल्द आ रहा Shema Eagle+ स्कूटर, जानें खासियत

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you