ऑटोRoyal Enfield का बड़ा धमाका... लेकर आई इथेनॉल से...

Royal Enfield का बड़ा धमाका… लेकर आई इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल, कम पैसे में तय करेगी लम्बा सफर

-

होमऑटोRoyal Enfield का बड़ा धमाका... लेकर आई इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल, कम पैसे में तय करेगी लम्बा सफर

Royal Enfield का बड़ा धमाका… लेकर आई इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल, कम पैसे में तय करेगी लम्बा सफर

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Classic 350 : इंडिया में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का कोई जोड़ा नहीं है. कंपनी की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है क्योंकि इसमें मौजूद पावरफुल इंजन अच्छे अच्छे गाड़ियों को धूल चाटता है. इसी बीच कंपनी ने इंडिया में एक और बड़ा धमाका कर दिया है. बता दें, कंपनी ने इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल तैयार कर ली है. जी हां कंपनी ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली बाइक Royal Enfield Classic 350 में यह नया अपडेट किया है. ऐसे में चलिए इसकी खासियत जानते हैं….

Royal Enfield Classic 350
Royal Enfield Classic 350

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इथेनॉल से चलने वाली E-20 कंप्लायंस मॉडल को कंपनी ने लिमिटेड डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस बाइक में 80 फीसदी पेट्रोल के साथ 20 फीसदी इथेनॉल ब्लेंडिंग वाला फ्यूल यूज किया जायेगा. हालंकि इसको लेकर साफ साफ जानकारी सामने नहीं आई है.

Royal Enfield Classic 350 : इंजन

इथेनॉल से चलने वाली नई Royal Enfield Classic 350 में 349cc सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा जो 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वही इसमें ट्यूबलेस टायर दिया जायेगा. साथ ही एनालॉग स्पीडोमीटर टेल लाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : Renault Duster : नए अवतार में धमाल मचाने को तैयार रेनो डस्टर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे लगभग 2 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा. वही मौजूदा Royal Enfield Classic 350 की शुरुआती कीमत 1.93 लाख रुपये है और टॉप मॉडल की कीमत 2.25 लाख रुपये है. यह बाइक 41 kmpl की हाई माइलेज देती है. सेफ्टी के लिए इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जिससे राइडर को सुरक्षित महसूस होता है.

क्या है इथेनॉल

इथेनॉल एक तरह का अल्कोहल है जिसे पेट्रोल में मिलाकर गाड़ियों में फ्यूल की तरह इस्तेमाल किया जाता है. इसके इस्तेमाल से गाड़ी चलाने में कम खर्च आएगा. एथेनॉल का उत्पादन मुख्य रूप से गन्ने की फसल से होता है लेकिन शर्करा वाली कई अन्य फसलों से भी इसे तैयार किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you