ऑटोRoyal Enfield Bullet या फिर Yamaha की FZ-X कौन...

Royal Enfield Bullet या फिर Yamaha की FZ-X कौन सी बाइक अधिक दमदार?, जानें डिटेल

Royal Enfield Bullet 350 VS Yamaha FZ-X: यामाहा में में 12.4 PS की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क मिलता है। वहीं, रॉयल एनफील्ड में 349 cc का दमदार इंजन मिलता है।

-

होमऑटोRoyal Enfield Bullet या फिर Yamaha की FZ-X कौन सी बाइक अधिक दमदार?, जानें डिटेल

Royal Enfield Bullet या फिर Yamaha की FZ-X कौन सी बाइक अधिक दमदार?, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Bullet 350 VS Yamaha FZ-X: रॉयल एनफील्ड अपने दमदार लुक और हाई पावरट्रेन के लिए जानी जाती है। इसी कड़ी में कंपनी की एक धाकड़ बाइक है Royal Enfield Bullet 350. इस बाइक का मार्केट में Yamaha की FZ-X से मुकाबला होता है। आइए आपको इन दोनों मोटरसाइकिलों की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Bullet 350

इस बाइक में 349 cc का दमदार इंजन मिलता है। बाइक में 20.4 PS की हाई पावर मिलती है। यह बाइक 27 Nm का हाई टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सड़क पर 40 kmpl की माइलेज देती है। बाइक का कुल वजन 195 kg का है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है।

दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक

इस स्टाइलिश बाइक में डिजिटल फ्यूल गेज और स्पीडोमीटर दिया गया है। बाइक के आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। बाइक में 160 mm का  ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। यह पावरफुल बाइक शुरुआती कीमत 1.74 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। बाइक में 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है जो लॉन्ग रूट पर काम आता है।

ये भी पढे़ : ₹3,288 रुपए की EMI पर घर ले जाएं Suzuki Access 125, लुक देख जल उठेंगे पड़ोसी

Yamaha FZ-X

यह डैशिंग बाइक शुरुआती कीमत 1.37 लाख रुपये में मिलती है। इस बाइक में 2 वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन मिलते हैं। बाइक में 149 cc का bs6 इंजन दिया गया है। बाइक में 12.4 PS की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क मिलता है। बाइक में फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक का वजन कुल 139 kg का है।

10 लीटर का फ्यूल टैंक

बाइक का फ्यूल टैंक 10 लीटर का मिलता है। बाइक में सभी LED हेडलाइट और टेललाइट मिलती हैं। इसमें Yamaha Y-Connect app है जो एसएमएस अलर्ट, माइलेज डिटेल और बाइक की लास्ट लोकेशन आदि के बारे में बताता है। इसमें टर्न बॉय टर्न इंडिकेटर और USB चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक में सिंगल चैनल ABS का सेफ्टी फीचर मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you