ऑटोRenault Duster : नए अवतार में धमाल मचाने को...

Renault Duster : नए अवतार में धमाल मचाने को तैयार रेनो डस्टर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

-

होमऑटोRenault Duster : नए अवतार में धमाल मचाने को तैयार रेनो डस्टर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

Renault Duster : नए अवतार में धमाल मचाने को तैयार रेनो डस्टर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Renault Duster : Renault Motors जल्द ही अपनी नई रेनो डस्टर (Renault Duster) को घरेलू मार्केट में पेश करने वाली है. इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश किया जायेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ग्लोबल मार्केट में डेसिया डस्टर को काफी पसंद किया जा रहा है. ये कार मोनोकॉक चेसिस पर आधारित है जो काफी कम कीमत पर उपलब्ध है. यह नई कार दमदार इंजन के साथ जबरदस्त आयेगी. साथ ही इसमें शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं कंपनी की इस कार में आपको कई नए सेप्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

Renault Duster
Renault Duster

Renault Duster : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कंपनी 1.5 लीटर के पैट्रोल और डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी. साथ ही इसमें हाईब्रिड सिस्टम भी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : Best affordable bikes : कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस देती ये बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीद लेंगे

Renault Duster : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस नई कार में क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एयरबैग जैसे कई एडवांस्ड फीचर्स मौजूद है.

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को करीब 12 से 14 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत पर पेश करेगी. वही इस कार को करीब 2025 तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है. लॉन्च के बाद ये कार हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी गाड़ियों को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you