ऑटोजल्द ही Royal Enfield लॉन्च करेगी तूफानी EV बाइक,...

जल्द ही Royal Enfield लॉन्च करेगी तूफानी EV बाइक, दमदार लुक और फीचर्स बना देगी सबको दीवाना, जानें डिटेल

चेन्नई बेस्ड ब्रांड रॉयल एनफील्ड जल्द ही क्लासिक 350 को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने वाली है. हालंकि, ग्राहक कब से इस खबर का इंतजार कर रहे थे, जो कहीं न कहीं अब पूरा होते दिखाई पड़ रहा है.

-

होमऑटोजल्द ही Royal Enfield लॉन्च करेगी तूफानी EV बाइक, दमदार लुक और फीचर्स बना देगी सबको दीवाना, जानें डिटेल

जल्द ही Royal Enfield लॉन्च करेगी तूफानी EV बाइक, दमदार लुक और फीचर्स बना देगी सबको दीवाना, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield : भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. कंपनी के बाइक का अभी तक कोई मुकाबला नहीं है. यह अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए अक्सर अपने गाड़ियों में कुछ नया करने का कोशिश करती रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर आ रही है कि चेन्नई बेस्ड ब्रांड रॉयल एनफील्ड जल्द ही क्लासिक 350 को इलेक्ट्रिक वर्जन (Royal Enfield Upcoming EV Bike)में पेश करने वाली है. हालंकि, ग्राहक कब से इस खबर का इंतजार कर रहे थे, जो कहीं न कहीं अब पूरा होते दिखाई पड़ रहा है.

Royal Enfield
Royal Enfield Upcoming EV Bike

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं, लीक रिपोर्ट के मुताबिक,इलेक्ट्रिक बाइक और आईसीई इंजन वाली मोटरसाइकिलों को बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने तमिलनाडु में एक नया कारखाना स्थापित करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें: Renault Arkana: रेनो की नई कार Hyundai Creta को देगी मात, जबरदस्त इंजन के साथ लुक में होगी सबकी बाप, जानें कीमत

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट-Royal Enfield

रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड ने पहले ही चेन्नई के बाहरी इलाके चेय्यर में 60 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है. अगले 12-24 महीनों में 1,000 करोड़ रुपये से 1,500 करोड़ रुपये के बीच निवेश करने की योजना है.

अगले साल तक आयेगी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी अगले साल तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में पेश कर सकती है. जिसका कोडनेम ‘L’ दिया गया है. हालंकि, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. कहा जा रहा है कि बाइक निर्माता जल्द ही Lकोडनेम वाली पूरी एल सीरीज को पेश कर सकती है. इसके प्रोडक्ट को L1A, L1B और L1C नाम से जाना जा रहा है और ये बिल्कुल नए प्रोडक्ट हो सकते हैं.

कैसा होगा इसका पावरट्रेन-Royal Enfield

इस इलेक्ट्रिक बाइक को खास प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है, जो स्पैनिश इलेक्ट्रिक डर्ट-बाइक निर्माता स्टार्क फ्यूचर से साझेदारी के तहत लिया जा सकता है. कंपनी इस अपकमिंग बाइक में ICE इंजन के समान पावर के बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है,जो 250 से 300cc तक का पावर जनरेट करने में सक्षम होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you