ऑटोमार्केट में आ रही घोड़े की रफ्तार से चलने...

मार्केट में आ रही घोड़े की रफ्तार से चलने वाली Royal Enfield की ये बाइक,जानें कब होगी लॉन्च

-

होमऑटोमार्केट में आ रही घोड़े की रफ्तार से चलने वाली Royal Enfield की ये बाइक,जानें कब होगी लॉन्च

मार्केट में आ रही घोड़े की रफ्तार से चलने वाली Royal Enfield की ये बाइक,जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) देश में लगातार अपने एक से बढ़कर एक नए प्रोडक्ट को लांच कर रहा है. अब इसी बीच एक और आने वाले सेगमेंट की जानकारी लीक हो गई है. वैसे तो कंपनी की आने वाली दो बड़ी सेगमेंट बुलेट 350 और हिमालयन 450 है. लेकिन उनकी जानकारी पहले ही लीक हो चुकी है तो लिए आज हम नई हिमालयन 450 के बारे में जानते हैं क्या कुछ खास होने वाला है इसमें?

Himalayan 450
Himalayan 450 (google)

Himalayan 450 डिजाइन

कंपनी हिमालयन 450 की मौजूदा 411CC का एडवांस वर्जन लॉन्च करने जा रही है. हालांकि पहले से मार्केट में मौजूद हिमालयन की तुलना में इसमें अधिक पावर और अलग-अलग तमाम तरह की बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नई सुविधा देखने को मिल सकते हैं. परफॉर्मेंस और डिजाइन को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें अपडेट कुछ देखने को मिल सकता है हालांकि टेस्टिंग के दौरान इस मॉडल को काले रंग में देखा गया है.

ये भी पढ़े: Bajaj Chetak : मात्र ₹4 हजार में घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, परफार्मेंस देख मन हो जायेगा खुश

Himalayan 450 स्पेसिफिकेशन

रॉयल एनफील्ड अपनी आने वाली सेगमेंट को शानदार डिजाइन और आकर्षक ग्राफिक के साथ पेश करने वाली है. लेकिन देखना यह होगा कि केटीएम 390 एडवेंचर और हिमालयन 450 में कौन बेस्ट होने वाला है. वैसे तो इसमें सस्पेंशन सेटअप कलर, फ्यूल टैंक और साइड कर के साथ हेडलैंप कॉल जैसे स्टाइलिंग देखने को मिल सकते हैं जबकि मौजूदा मॉडल में कॉस्मेटिक तौर पर बेहतर होने के साथ-साथ अन्य कहीं प्रीमियम सुविधा भी देखने को मिलेंगे. वहीं आने वाले सेगमेंट में रियर व्यू मिरर, साइड माउंटेन रैंक, एक बड़ी विंडस्क्रीन, वायर स्पोक व्हील और स्विफ्ट सीटें भी देखने को मिल सकते हैं.

1 नवंबर को आ रही मार्केट में

जानकारी के मुताबिक, इसके फ्रंट में 21 इंज का व्हील और 17 इंच का रियर व्हील होगा. वहीं रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 450 में भी 19 इंच का फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा दोनों बाइक के सिरों पर ड्यूल चैन एबीएस के साथ-साथ डिस्क ब्रेक भी देखने को मिल सकता है. हालांकि हिमालयन 450 आने वाले 1 नवंबर 2023 को लॉन्च होने जा रही है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you