ऑटोघोड़े की रफ्तार से दौड़ेगी Royal Enfield की ये...

घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगी Royal Enfield की ये बाइक, यहां देखें पूरा डिटेल

यल एनफील्ड (Royal Enfield) की मार्केट में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बाइक है. जिसे देश के अधिकतर युवा पसंद करते है, इसी बीच कंपनी अब अपनी एक और मॉडल Himalayan

-

होमऑटोघोड़े की रफ्तार से दौड़ेगी Royal Enfield की ये बाइक, यहां देखें पूरा डिटेल

घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगी Royal Enfield की ये बाइक, यहां देखें पूरा डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की मार्केट में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बाइक है. जिसे देश के अधिकतर युवा पसंद करते है, इसी बीच कंपनी अब अपनी एक और मॉडल Himalayan 450 लॉन्च करने जा रही है. जिसका आधिकारिक टीजर लॉन्च हो गया है टीचर से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह एक बेहतरीन सेगमेंट होने वाला है. जिसको 411 सीसी इंजन से जोड़ा गया है.

कमजोर इंजन होने के बाद भी Himalayan 450 का इंजन

हिमालयन 411 बाइक युवाओं के बीच काफी पसंद की जाने वाली बाइक है हालांकि इसमें कई समस्याएं हैं. जिसमें से दो बड़ी समस्याएं सामने आई हैं एक समस्या इसके वजन और कम पावर वाला इंजन को लेकर है क्योंकि इसे 450 सीसी इंजन से जोड़ा गया है. जो सिंगल सिलेंडर यूनिट से भी लैस है क्योंकि यह रॉयल एनफील्ड की पहली लिक्विड कूल्ड इंजन बाइक है.

ये भी पढ़े : ऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में, जिसकी कीमत एक SUV से भी अधिक, जानें कीमत और खूबियां

Himalayan 450 डिजाइन और कमाल का लुक

सामने आए टीचर से पता चल रहा है कि हिमालयन 411 फॉर्म डिजाइन लैंग्वेज की बजाज अपने फंक्शन के लिए ही जाना जा रहा है, जो ठीक हिमालयन 450 में देखने को मिलेगा. जिसके सामने में एक बड़ी विंडस्क्रीन और फ्रंट गार्ड लगा हुआ है जो हादसे के दौरान इसे सुरक्षा प्रदान करता है. इसके अलावा रॉयल इनफील्ड बैजिंग पर भी उम्मीद जताई जा रही है कि राइडर के लिए यह काफी मददगार होगा.

कमाल की ब्रेकिंग और सस्पेंशन के मामले में जवाब नहीं

हिमालयन 450 (Himalayan 450) ब्रेकिंग सिस्टम में दोनों पहियों को डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है और उम्मीद बताया जा रहा है कि ऑफर में स्वीचबल एबीएस भी हो सकता है. इसके साथ-साथ एक गोलाकार डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल सकता है., और फ्रंट में अप-साइड डाउन फोर्क्स जबकि रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन से जोड़ा है.

क्या है कीमत इसकी

रॉयल हिमालयन 450 (Himalayan 450) की कीमत मार्केट में मौजूद 411 (Himalayan 411) मॉडल से काफी अधिक है. यानी मौजूदा मॉडल 2.16 लाख रुपए एक्स शोरूम है जबकि न्यू जनरेशन बाइक की कीमत 2.50 लाख रुपए एक्स शोरूम होने की संभावना है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you