ऑटोमार्केट में तहलका मचाने आ रही 6 सेकंड में...

मार्केट में तहलका मचाने आ रही 6 सेकंड में 160km की रफ्तार पकड़ने वाली Bike, देखें कब हो रही लॉन्च

रॉयल एनफील्ड स्क्लैंबलर 650 को कंपनी 2024 में पेश करने वाली हैं. यह बाइक महज 6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है.

-

होमऑटोमार्केट में तहलका मचाने आ रही 6 सेकंड में 160km की रफ्तार पकड़ने वाली Bike, देखें कब हो रही लॉन्च

मार्केट में तहलका मचाने आ रही 6 सेकंड में 160km की रफ्तार पकड़ने वाली Bike, देखें कब हो रही लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Scrambler 650: आज के समय में देश के युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहने वाली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बुलेट को कंपनी कई सेगमेंट में पेश कर चुकी है और लगातार अपडेट वर्जन के साथ मार्केट में मजबूती और शानदार लुक के साथ पेश कर रही है. अब चर्चा तेज हो गया है की मार्केट में 2024 तक कंपनी अपनी रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 से पेश करने जा रही है. आइए देखते है क्या कुछ खास होने वाला है ?

6 सेकंड में 100 kmpl की स्पीड

दरअसल, इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान सपोर्ट किया गया. जहां से ली गई एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है फोटो में देखा गया कि, यह बाइक लोक के मामले में काफी शानदार लग रही है और इसका टायर भी देखने में काफी आकर्षक लग रहा है. इसी बात को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि सड़क पर यह बाइक 70 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाई जा सकती है और केवल 6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड भी आसानी से पकड़ सकती है.

ये भी पढ़े: गांव के लोगों की पहली पसंद बन चुकी है ये Bike,1 लीटर पेट्रोल में दौड़ती है इतने किलोमीटर

कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक को डिस्क ब्रेक के साथ डुएल चैनल एबीएस में पेश कर सकती है. यह सिस्टम मोटरसाइकिल को किसी भी समय फिसलने से बचाने में काफी हद तक कंट्रोल करती है. वहीं इसमें 174 मिमी का ग्राउंड क्लर्नेस और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है. अगर हम कीमत की बात करें तो इसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है की 3.50 लाख रुपए एक शोरूम होने वाला है.

इंजन भी बेजोड़

अनुमान इस बात का भी लगाया जा रहा है कि इस बाइक में कंपनी 15. 5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक जोड़ सकती है और इसका इंजन 650cc का पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन हो सकता है. हालांकि, यह बाइक सिंगल सीटर है और इसके पीछे एक छोटा सा रेड कलर का इंडिकेटर दिया गया है. कमाल की बात ये है कि, इसमें दो साइलेंसर दिए हुए हैं और आगे की तरफ हैडलाइट्स दिया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you