ऑटोBike को मॉडिफाई कराने से पहले रखें इन बातों...

Bike को मॉडिफाई कराने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना कट जाएगा मोटा चालान

बाइक में किसी तरह की मॉडिफिकेशन करवाना आपके लिए नुकसान दे साबित हो सकता है. मॉडिफाई करवाने के लिए अपने नजदीकी आरटीओ से जरूर परमिशन लें.

-

होमऑटोBike को मॉडिफाई कराने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना कट जाएगा मोटा चालान

Bike को मॉडिफाई कराने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना कट जाएगा मोटा चालान

Published Date :

Follow Us On :

Bike Modified: आज के समय में देश के युवाओं के बीच बाइक और कार को मॉडिफाई करवा कर चलने का क्रेज काफी बढ़ गया है. कुछ लोग ऐसे भी हो गए हैं. शोरूम से नई गाड़ी खरीदने के तुरंत बाद उसे मॉडिफाई दुकान पर लेकर पहुंच जाते हैं. अगर आप भी ऐसा कुछ करने का प्लान कर रहे हैं या फिर आप भी गाड़ी मॉडिफाई कार कर सड़कों पर चलते हैं तो सावधान हो जाए. वर्ना भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है.

Bike modified
Bike Modified

एग्जॉस्ट लगवाना पड़ेगा भारी

नई मोटरसाइकिल खरीदने के बाद लोग सबसे पहले और आम बदलाव उसके एग्जॉस्ट को लेकर करते हैं. लोग टशन दिखाने के लिए कंपनी द्वारा दी गई साइलेंसर को चेंज कर एक्स्ट्रा साइलेंसर का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में सेंसर की आवाज काफी लाउड हो जाती है. जिसकी वजह से आसपास और सड़क पर चलने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी ऐसा कुछ करते हैं तो सावधान हो जाए वरना पुलिस के हाथ लगने के बाद मोटा चालान भरना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े: मार्केट में तहलका मचाने आ रही 6 सेकंड में 160km की रफ्तार पकड़ने वाली Bike, देखें कब हो रही लॉन्च

हाई रिजॉल्यूशन लाइट का इस्तेमाल

यदि आप अपनी बाइक को मॉडिफाई करने के दौरान उसमें हाई रिजॉल्यूशन लाइट का इस्तेमाल करते हैं. तो सावधान हो जाए वरना पुलिस के हाथ लगने के बाद आपको 500 का चलन भरना पड़ सकता है दरअसल, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपकी वाटर साइकिल में लगी लाइट सामने चलने वाले व्यक्ति को परेशान कर सकती है और ऐसे में हादसा का भी खतरा बढ़ जाता है.

बाइक के कलर में बदलाव

बाइक के कलर का बदलाव करवाना बेहद आम बात हो गया है. यहां तक की लोग शोरूम से नई बाइक खरीदने के तुरंत बाद मॉडिफाई सेंटर पर लेकर पहुंच जाते हैं और उसे दूसरे कलर में बदलवाकर सड़कों पर लेकर निकलते हैं. अगर ऐसे में कभी भी आपकी बाइक पुलिस के हाथ लगती है तो आपकी बाइक भी जप्त हो सकती है.

लेना होता है परमिशन

अगर आप अपनी बाइक को मॉडिफाई करवाना चाहते हैं. तो उसके लिए सबसे पहले आपको अपने नजदीकी आरटीओ ऑफिस से जाकर परमिशन लेनी होगी और परमिशन के बाद ही आप अपनी बाइक का मॉडिफिकेशन करवा सकते हैं. अगर आपके पास परमिशन है तो आप अपनी बाइक का मोडिफिकेशन करवा सकते हैं वरना पकड़े जाने पर आपको मोटा चालान भरना पड़ सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you