ऑटोRoyal Enfield ने बना डाली BMW के टक्कर की...

Royal Enfield ने बना डाली BMW के टक्कर की सस्ती बाइक, अब लोग किसे खरीदेंगे?

Royal Enfield  Himalayan 450  में 37 Nm का पीक टॉर्क मिलता है।  इस जानदार बाइक की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है। यह न्यू जेनरेशन बाइक है

-

होमऑटोRoyal Enfield ने बना डाली BMW के टक्कर की सस्ती बाइक, अब लोग किसे खरीदेंगे?

Royal Enfield ने बना डाली BMW के टक्कर की सस्ती बाइक, अब लोग किसे खरीदेंगे?

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield  Himalayan 450: रेट्रो लुक्स बाइक देखने में बड़ी चार्मिंग होती हैं। इन मोटरसाइकिल में हाई पावर इंजन मिलता है। अकसर लोग पहाड़ों आदि पर घूमने के लिए खरीदते हैं। इनमें हाई पावर के साथ हाई कम्फर्ट लेवल मिलता है। इसी सब को ध्यान में रखकर रायल एनफील्ड अपनी नई बाइक Royal Enfield Himalayan 450 लेकर आने वाला है। यह इसके पुराने 350 सीसी वर्जन से एक कदम आगे होगी।

बाइक में 39.47 bhp की पावर

सुपर कूल बाइक में 451.65 cc का पावरफुल इंजन मिलेगा। बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया है। बाइक सड़क पर 39.47 bhp की पावर देगी। यह हाई एंड बाइक है, जिसे खास ऊंचे-नीचे रास्तों के लिए डिजाइन किया गया है। अनुमान है कि यह बाइक नवंबर 2023 में लॉन्च होगी। इसमें धांसू लुक्स के मगर्ड दिए गए हैं

डुअल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक

Royal Enfield  Himalayan 450  में 37 Nm का पीक टॉर्क मिलता है।  इस जानदार बाइक की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है। यह न्यू जेनरेशन बाइक है, जिसे डिजाइन करते हुए यूथ की जरूरतों का ध्यान रखा गया है। मोटरसाइकिल में सेफ्टी के लिए डुअल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

ये भी पढे़ : KTM का रिकॉर्ड ब्रेक करने आ गई Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक, खूबसूरती देख खरीदने के लिए टूट पड़ेंगे

लिक्विड-कूल्ड इंजन

रॉयल एनफील्ड की बाइक में आरामदायक सफर के लिए यूएसडी फोर्क मिलते हैं। इसमें 21 इंच के बड़े स्पोक व्हील दिए गए हैं, जो इसके लुक्स का एन्हांस करते हैं। Royal Enfield Himalayan 450 में पहली बार कंपनी लिक्विड-कूल्ड इंजन दे रही है। इसमें एलईडी लाइट और सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

केटीएम और BMW से मुकाबला

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस बाइक की कीमत और डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह बाइक शुरुआती कीमत 2.60 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। बाजार में यह बाइक KTM 390 Adventure X, BMW G 310 GS और Yezdi Adventure  से मुकाबला करेगी।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you