ऑटोग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ गई Royal...

ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ गई Royal Enfield Gasoline, देगी 100Km की रेंज, जानें खासियत

-

होमऑटोग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ गई Royal Enfield Gasoline, देगी 100Km की रेंज, जानें खासियत

ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ गई Royal Enfield Gasoline, देगी 100Km की रेंज, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Gasoline : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने भी इस सेगमेंट में अपना कदम रख दिया है. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर दिया है. इस नई बाइक की सबसे खास बात यह है कि यह आपके पास से गुजर जायेंगी किंतु आपको मालूम भी नहीं चलेगा. जी हां आपने बिलकुल सही सुना…अपनी दुग-दुग वाली आवाज से प्रसिद्ध यह बाइक अब बिना आवाज किए सड़क पर चलेगी. दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम Royal Enfield Gasoline है, जिसे बेंगलुरू बेस्ड बुलेटियर कस्टम्स (Bulleteer Customs) द्वारा बनाया गया है.

Royal Enfield Gasoline
Royal Enfield Gasoline

कंपनी ने बुलेट को इलेक्ट्रिक बुलेट में तबदील कर दिया है. वहीं इस रॉयल एनफील्ड Bullet (1984 मॉडल) से प्रेरित होकर बनाया गया है. बाइक को बॉबर लुक देने के लिए चेचिस को 3 इंच लंबा किया गया है. इसमें नए डिज़ाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है. ऐसे में चलिए इस बाइक की खासियत जानते हैं…

ये भी पढ़ें TVS Electric Scooter : टीवीएस जल्द ही पेश करेगी अपना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Royal Enfield Gasoline : बैटरी पैक

बात करें इसमें मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 5kW की क्षमता वाला BLDC हब मोटर और 72 वोल्ट 80 Ah की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है, जो सिंगल चार्ज में 100km की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं इसे चार्ज करने में लगभग 7 घंटे का समय लगता है. इस बाइक की टॉप स्पीड 110kmph है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक को लगभग 3 लाख रुपए की कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है. इस बाइक की एक खास बात यह भी है कि इसमें बेल्ट या चेन सिस्टम नहीं दिया गया बल्कि इलेक्ट्रिक मोटर को पीछे वाले पहिए से सीधे जोड़ा गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

6 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार, 46 की माइलेज, Bajaj की इस बाइक ने उड़ाए सबके होश

Bajaj Pulsar NS125: तेज स्पीड और पावरफुल इंजन युवाओं...

प्लास्टिक,लकड़ी को जोड़ने वाली fevi kwik,अपनी ही बोतल में क्यों नहीं चिपकती,जानें रोचक तथ्य

फेविकोल, फेवीक्विक (Fevi kwik) सहित हर ग्लू कंपनियां अपने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you